Rajasthan : IAF का Mig-21 विमान क्रैश होकर मकान पर गिरा, 3 नागरिकों की मौत, पायलट सुरक्षित



 हनुमानगढ़ : राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक Mig-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया. जानकारी के मुताबिक़ क्रैश हुआ ये फाइटर जेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं एक घायल की हालत नाज़ुक बनी हुई है. पुलिस ने बताया कि विमान का पायलट सुरक्षित है. हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में गाँव के लोग इकट्ठा हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक़ विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी. वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. आपको बता दें कि मिग 21 सिंगल सीटर प्लेन था. पायलट की ओर से विमान क्रैश होने से कुछ मिनट पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी. जब विमान तेजी से धरती की तरफ जाने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया. वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा. इस हादसे में चोटिल पायलट के लिए MI 17 भेजा गया है. मिग-21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना को लेकर सदर थाना पुलिस का कहना है कि पायलट को एयरलिफ्ट किया गया है. पायलट के लिए वायुसेना का एमआई 17 भेजा है. मिग-21 जिस छत पर गिरा था. वहां लोग पहले से मौजूद थे. मृतकों की पहचान बशोकौर पत्नी रतन सिंह, 60 वर्षीय बंतो पत्नी लाल सिंह राय सिख और 55 वर्षीय लीला देवी पत्नी राम प्रताप के रूप में हुई है. वहीं विमान उड़ा रहे 25 वर्षीय पायलट राहुल अरोड़ा को इलाज के लिए सूरतगढ़ भेजा गया है.

द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन