Weather Update: दिल्ली वालों को झेलनी पड़ेगी झुलसाने वाली गर्मी, अगले एक सप्ताह तक बढ़ेगा तापमान, लू के आसार नहीं



Delhi News: बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 38.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हालांकि, कई इलाकों में गर्मी ने अपने तेवर कड़े रखे। आसमान साफ रहने से धूप की तपिश का ज्यादा अहसास हुआ।

मई में गर्मी से मिली राहत जून के पहले सप्ताह में भी जारी है। अब राजधानी में तेज हवा चलेगी और तापमान भी बढ़ता जाएगा। राहत की बात यह है कि अभी मौसम विभाग ने लू के संकेत नहीं दिए हैं। नौ जून से अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार रहने की संभावना है। इसके बाद 12 व 13 जून को तापमान 42 डिग्री तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 38.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हालांकि, कई इलाकों में गर्मी ने अपने तेवर कड़े रखे। आसमान साफ रहने से धूप की तपिश का ज्यादा अहसास हुआ। कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ।

अधिकतम तापमान पीतमपुरा में 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि नजफगढ़ में 40.4, पूसा में 40.3, व स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 40.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार से 20 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन