मेघालयः जोवाई जेल से फरार हुए 4 कैदियों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, 1 कैदी भाग निकला


 शिलांग. मेघालय की जेल से भागे चार विचाराधीन कैदियों की रविवार को पश्चिमी जयंतिया हिल्स जिले में भीड़ ने कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जोवाई जेल से छह कैदी शनिवार को जेल कर्मियों पर हमला कर भागे थे, जिनमें से पांच कैदी रविवार को करीब 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंचे. गांव के प्रमुख आर राबोन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अपराह्न करीब तीन बजे जब एक कैदी चाय की दुकान पर खाना खरीदने के लिए पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया और आसपास के लोगों को सूचित कर दिया.

उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों ने कैदियों का नजदीकी जंगल तक पीछा किया. घटना का कथित वीडियो सामना आया है, जिसमें आक्रोशित ग्रामीण कैदियों को डंडे आदि से बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. राबोन ने कहा कि भीड़ के हमले में चार कैदियों की मौत हो गई, जबकि एक बचकर भागने में सफल रहा. पुलिस महानिरीक्षक जे के मराक ने कहा, ‘‘यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने जेल से भागे चार कैदियों को पकड़ लिया था और उसके बाद उनकी पिटाई की. हमारे अधिकारी मौके पर गए हैं और विस्तृत सूचना का इंतजार है.’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए कैदियों की पहचान यू तलंग, रमेश दखर, मर्संकी तारियांग, रिकामेनलंग लामारे, शिदोरकी दखर और लोदेस्टार तांग के रूप में हुई है. यू तंलग और रमेश दखर दो टैक्सी ड्राइवर्स की हत्या में शामिल होने के आरोपी थे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन