कनाडा में स्‍वामीनारायण मंदिर को पहुंचाया नुकसान, दीवारों पर भारत विरोधी बातें भी लिखीं

ओटावा. कनाडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया है. कुछ अराजक तत्‍वों द्वारा मंदिर को क्षति पहुंचाई गई है. इतना ही नहीं मंदिर में भारत विरोधी बातें भी लिखी गई हैं. भारत सरकार ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. ओटावा स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने इस घटना की निंदा करते हुए कनाडा प्रशासन से इस मामले की जांच करने और आरोपियों के खिलाफ त्‍वरित कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है. हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि इस घटना को किसी शख्‍स ने या किसी संगठन से जुड़े लोगों ने अंजाम दिया है.

स्‍वामी नारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई गई है. बताया जा रहा है कि यह घटना मंगलवार की है. भारतीय उच्‍चायोग ने इस मामले को कनाडा के अधिकारियों के समक्ष उठाते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. भारतीय उच्‍चायोग ने ट्वीट किया, ‘टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने और भारत विरोधी बातें लिखने की घटना की हम कड़े शब्‍दों में निंदा करते हैं. कनाडा के अधिकारियों से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ त्‍वरित और सख्‍त कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.

मीडिया रिपेार्ट के अनुसार, मंदिर को नुकसान पहुंचाने के बाद इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इसमें मंदिर की दीवारों पर खालिस्‍तानी नारों को देखा जा सकता है. हालांकि, न्‍यूज 18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ब्रेम्‍पटन (दक्षिण) से सांसद सोनिया सिद्धू ने इस पूरी घटना पर आश्‍चर्य व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने ट्वीट किया कि हमलोग एक बहुसांस्‍कृतिक और बहुधर्मी देश में रहते हैं, जहां हर किसी को सुरक्षित महसूस करने का अधिकार है. उन्‍होंने आगे लिखा कि जिन्‍होंने भी इस तरह का कार्य किया है, उनका पता लगाकार उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन