राष्ट्रपति चुनाव में सनी देओल समेत ये 8 सांसद नहीं डाल पाए वोट, जानिए आख़िर क्या रही वजह?

Sunny Deol With PM Modi


नई दिल्ली: 18 जुलाई को राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग हुई. लेकिन आठ ऐसे सांसद से जो वोट नहीं डाल पाए.  राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल ने कहा कि वोटिंग में अनुपस्थित रहने वालों में बीजेपी और शिवसेना के दो-दो सांसद और कांग्रेससमाजवादी पार्टीएआईएमआईएम और बसपा के एक एक सांसद शामिल हैं.

बीजेपी के जिन दो सांसदों ने वोट नहीं किया उनमें गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल सनी देओल के अलावा पार्टी सांसद संजय शामराव धोत्रे शामिल हैंसनी देओल इलाज के लिए विदेश में हैं जबकि संजय धोत्रे अस्पताल में भर्ती हैं.

ये सांसद भी नहीं कर पाए मतदान

बीजेपी और कांग्रेस के अलावा बसपा के अतुल सिंह जेल में बंद होने की वजह से मतदान नहीं कर पाए. जबकि शिवसेना के गजानन कीर्तिकरहेमंत गोडसे और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील वोट डालने नहीं आए.

कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव?

राष्ट्रपति चुनाव में कुल 4800 लोगों को वोट डालना होता है. चुनाव आयोग की और से बताए गए आँकड़े के मुताबिक़ 99 फीसद लोगों यानी 4796 ने मतदान किया है. वहीं विधायकों की ओर से वोटिंग में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में मतदान 100 फीसद रहा. 

इस चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मु को अपना उम्मीदवार बनाया है. विपक्षी दलों की ओर से पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है. 21 जुलाई को नए राष्ट्रपति का नाम सामने आएगा.

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन