UK PM Election 2022: ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री की रेस में भारतवंशी ऋषि सुनक सबसे आगे

Rishi Sunak

 

लंदन: UK का अगली पीएम का इसका फ़ैसला जल्द ही होना वाला है. 5 सितंबर तक तक इस बात पर मुहर लग जाएगी. जो जीतेगा वो  तत्कालीन प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन की जगह लेगा. 


हाल में चल रहे चुनाव में ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में भारतवंशी पूर्व चांसलर ऋषि सुनक (Rishi Sunak) सबसे आगे चल रहे हैं. उन्होंने सोमवार को ब्रिटिश संसद के कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के बीच मतदान में शीर्ष स्थान हासिल किया.


वहीं, उनके प्रतिद्वंदी टॉम तुगेंदत सबसे कम मत प्राप्त करने के बाद प्रधानमंत्री बनने की दौड़ से बाहर हो गए.


ऋषि सुनक सबसे आगे 


ब्रिटिश भारतीय पूर्व वित्त मंत्री को तीसरे दौर के मतदान में 115 मत हासिल हुए, जिसमें व्यापार मंत्री पेनी मोर्डंट 82 मतों, विदेश सचिव लिज़ ट्रस 71 मतों के साथ और केमी बैडेनोच 58 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे

मंगलवार को होने वाले अगले दौर के मतदान में इस सूची के और घटने की उम्मीद है. उम्मीद है कि बृहस्पतिवार तक केवल दो उम्मीदवार मैदान में बचे रहेंगे.


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन