Balasore Train Accident: बालासोर में भयानक ट्रेन हादसा, तीन ट्रेनें आपस में टकराने से ढाई सौ से ज्यादा की मौत, तकरीबन 850 से ज्यादा यात्री घायल

 


Balasore : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब सात बजे भयानक ट्रेन हादसा हुआ। तीन ट्रेनों के चपेट में आने से हुए इस हादसे में मरने वालों की संख्या 233 बताई जा रही है। और घायलों की संख्या भी 900 के क़रीब है। बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयानक था कि जो तस्वीरें सामने आ रही हैवो कुछ लोगों को विचलित कर सकती हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना को देखते हुए एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस भयानक हादसे पर दुख ज़ाहिर किया है।  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से लेकर कई बड़े अफ़सर मौके पर मौजूद हैं।

जानकारों की मानें तो चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर कर नज़दीक के ट्रैक पर जा गिरे, जहां से बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस जा रही थी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी जानकारी दी कि बहनागा बाज़ार रेलवे स्टेशन से गुज़रते हुए शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। ये डिब्बे साथ के ट्रैक से गुज़र रही हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से जा टकराए। इसके बाद हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के भी तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।



सूत्रों की मानें तो बहनागा बाज़ार स्टेशन पर चार ट्रैक हैं एक लूप ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी थी। दो मुख्य लाइनों पर आमने-सामने से दो ट्रेनों को पास करना था।

उत्तरी हावड़ा डीसीपी अनुपम सिंह ने बताया कि रेलवे और पुलिस दोनों ने इंतजाम किए हैं। अब तक लगभग 635-650 लोग यहां आए हैं। करीब 30-35 लोगों का प्राथमिक इलाज किया गया है। ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से चार बसें और कुछ छोटी गाड़ियों का इंतजाम भी किया गया है।




बालासोर ट्रेन हादसे में रेस्क्यू अभियान समाप्त हो गया है। मौके पर बहाली का कार्य जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार, हादसे में मरने वालों की संख्या 261 हो गई है। बता दें कि हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 भी जारी किया था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन