Gonda, Uttar Pradesh News:पहलवानों के मामले में एक्शन हुआ तेज, बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, 15 लोगों से की पूछताछ


Uttar Pradesh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के केस में दिल्ली पुलिस ने सोमवार देर रात सोमवार को बृजभूषण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित घर पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने बृजभूषण के घर पर मौजूद 12 लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए हैं। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के घर और उनके साथ काम करने वाले लोगों के नाम-पते और पहचान पत्र सबूत के तौर पर इकट्ठा कर लिए हैं।  

बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया की अगुवाई में तमाम पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। बृजभूषण के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इन शिकायतों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए हैं।

आपको बता दें कि FIR नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर है। इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी FIR दूसरी महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है। इन मामलों में पुलिस की जांच जारी है। पुलिस ने अब तक 137 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इससे पहले शनिवार को पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन