हिमाचल प्रदेश : हिमाचल में फिर कैसे खिलेगा कमल, क्या होगी BJP की रणनीति और कौन होगा CM फेस? जयराम ठाकुर ने सब बताया

शिमला: हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की मुनादी हो चुकी है. इस बार हिमाचल प्रदेश की सियासी लड़ाई दमदार होने वाली है, क्योंकि भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी ताल ठोक ठोकने को तैयार है. पीएम नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों से बीजेपी चुनावी मैदान में उतर चुकी है. वहीं, अरविंद केजरीवाल की ‘आप’ की शुरुआत भी दमदार रही, मगर अब उसने अपना ज्यादा फोकस गुजरात पर कर दिया है, जबकि कांग्रेस का चुनावी अभियान प्रियंका गांधी वाड्रा के कंधों पर टिका है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल की आखिरी कैबिनेट बैठक की और चुनाव आयोग द्वारा राज्य में चुनाव की घोषणा करने से कुछ घंटे पहले कई प्रस्तावों को मंजूरी दी. न्यूज18 ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विभिन्न चुनावी मुद्दों पर खास बातचीत की है, जिसमें उन्होंने भाजपा की रणनीति से लेकर सीएम फेस पर बेबाकी से अपनी राय रखी है.

सवाल: अब जब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है तो ऐसे में बीजेपी कितनी अच्छी तरह तैयार है क्योंकि उम्मीदवारों को फाइनल करने और प्रचार के लिए बहुत कम समय बचा है. राज्य में कांग्रेस भी आक्रामक हो गई है?
जवाब: हम तैयार हैं और मैं चुनाव आयोग की घोषणा का स्वागत करता हूं. यह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि इस प्रक्रिया में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें और राज्य की संस्कृति और परंपराओं के अनुसार चुनावी कैंपेन करें. मुझे उम्मीद है कि चुनाव शांतिपूर्ण होंगे. मुझे लगता है कि हमारे पास चुनाव प्रचार करने के लिए पर्याप्त समय है क्योंकि हिमाचल एक छोटा राज्य है. कांग्रेस डरी हुई है और संकट में है. पार्टी पूरे देश में मुश्किल दौर से गुजर रही है. मैंने कांग्रेस के कुछ लोगों को चिल्लाते हुए देखा है लेकिन चिल्लाने से उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. केवल वोट देने वाले लोग ही राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला कर सकते हैं.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन