जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने फिर एक कश्मीरी पंडित को बनाया निशाना, गोली मारकर की हत्या


 श्रीनगर: आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में फिर से एक कश्मीर पंडित समुदाय के एक व्यक्ति को अपना निशाना बनाया और शोपियां जिले के चौधरी गुंड इलाके में उस पर फायररिंग कर दी. व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘शोपियां के चौधरी गुंड में एक बाग की ओर जा रहे एक नागरिक (अल्पसंख्यक) पूरन कृष्ण भट पर आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं. उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. हमलावरों की तलाश जारी है.’

आज ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत आतंकवादियों से संबंधित होने के आरोप में 5 सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त किया. जिन 5 लोगों के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है, उनके नाम तनवीर सलीम डार, अफक अहमद वानी, इफ्तिखार अद्राबी, इरशाद अहमद खान, अब्दुल मोमिन पीर है. ये लोग नार्को-टेरर सिंडिकेट चलाने और आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित संगठनों की सहायता करने के मामलों में शामिल थे.

तनवीर जम्मू-कश्मीर पुलिस में कान्स्टेबल के रूप में सेवाएं दे रहा था. अफक अहमद वानी बारामूला सेंट्रेल कोआपरेटिव बैंक में मैनेजर था और इफ्तिखार अद्राबी बीडीओ ऑफिस में प्लांटेशन सुपरवाइजर के रूप में काम कर रहा था और बाद में विलेज लेवल वर्कर बन गया था. वहीं इरशाद अहमद खान जल शक्ति विभाग में सेवाएं दे रहा था और अब्दुल मोमिन पीर पीएचई सबडिवीजन में असिस्टेंट लाइनमैन के रूप में सेवाएं दे रहा था. आतंकी घाटी में कश्मीरी पंडितों, प्रवासियों को निशाना बनाकर यह संदेश देना चाहते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश में सबकुछ ठीक नहीं है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन