बिहार के पूर्व मंत्री और BJP विधायक सुभाष सिंह का दिल्ली में हुआ निधन

गोपालगंज. बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज सदर से लगातार चार बार विधायक रहे सुभाष सिंह का दिल्ली एम्स में निधन हो गया. मंगलवार की सुबह 4 बजे दिल्ली एम्स में भाजपा विधायक का निधन हुआ. सुभाष सिंह लंबे समय से बीमार थे और किडनी ट्रांसप्लांट के बाद दोबारा एम्स में उन्हें भर्ती कराया गया था. सदर प्रखंड के ख़्वाजेपुर गांव निवासी सुभाष सिंह गोपालगंज सदर से भाजपा के टिकट पर लगातार चार बार विधायक रहे थे.

विधायक के परिजनों के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद उन्हें गोपालगंज घर लाया गया था, इसके बाद हालत बिगड़ने पर दोबारा दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. सुभाष सिंह का राजनीतिक सफर 1990 के दशक से शुरू हुआ था. तब वो गोपालगंज के लिए यूनियन के अध्यक्ष हुआ करते थे. इसके बाद सहकारिता के क्षेत्र में उन्होंने काम किया. सुभाष सिंह की लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी ने गोपालगंज सदर विधानसभा से विधायक का टिकट दिया. बिहार विधानसभा चुनाव 2005, 2010, 2015 और 2020 में लगातार वो विधायक चुने गए. लगातार चार बार विधायक रहने पर एनडीए की सरकार में उन्हें सहकारिता मंत्री बनाया गया था.

सहकारिता मंत्री बनने के बाद से वो लगातार बीमार चल रहे थे और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था. गोपालगंज भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह 4 बजे एम्स दिल्ली में भाजपा विधायक का देहांत हो गया. विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा. इसके बाद गोपालगंज के ख़्वाजेपुर स्थित पैतृक गांव में दाह-संस्कार किया जाएगा. सदर विधायक सुभाष सिंह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन