LIVE : Japan के पूर्व PM Shinzo Abe की गोली मारकर हत्या, भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक



वर्ल्ड न्यूज़ : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की शुक्रवार सुबह नारा शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन पर फायरिंग उस वक्त की गई, जब वे एक सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान वे अचानक गिर पड़े. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें पीछे से दो गोली मारी गईं. 

पुलिस ने मौके से 42 साल के हमलावर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से गन बरामद हुई है. पुलिस आरोपी से सवाल-जवाब कर रह रही है. जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो को दिल का दौरा भी पड़ा. हालांकि, अभी इसके बारे में आधिकारिक बयान नहीं आया है.

चश्मदीदों के मुताबिक, मौके पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी और आबे के शरीर से खून बहता दिखा. जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं. शिंजे इसके लिए वहां कैंपेनिंग कर रहे थे.

वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि आज पूरा भारत जापान के साथ शोक मनाता है और हम इस कठिन क्षण में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता से खड़े है. शिंजो आबे के प्रति हमारे दिल में गहरा सम्मान है, इसलिए कल भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा.

द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन