क्या आप जानते हैं सेक्स लाइफ पर कितना बुरा असर डालती हैं आपकी रोजाना की ये आदतें, तुरंत बदलें



टिप्स : दुनियाभर में बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेक्स लाइफ में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके पीछे कुछ आदतें जिम्मेदार होती हैं. आइए जानते हैं उन सभी आदतों के बारे में जो आपकी यौन इच्छा पर बुरा प्रभाव डालती हैं.


1. जंक फूड


अगर आपको जंक फूड्स बहुत ज्यादा पसंद है तो इसका मतलब है कि आप अपने शरीर को कार्ब्स, सैचुरेटेड और ट्रांस फैट से भरते हैं. इससे ब्लड फ्लो काफी स्लो हो जाता है साथ ही इस तरह की चीजें इंटिमेसी के दौरान परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालती हैं. अच्छा होगा कि इन चीजों के बजाय आप फ्रूट्स, सब्जियां और प्रोटीनयुक्त चीजों का सेवन करें. हेल्दी चीजें खाने से शरीर में एनर्जी बनी रहती है.


2. खाने में ज़्यादा तेज़ नमक खाना


रोजाना बहुत तेज़ नमक का सेवन करने से आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है. बढ़ा हुआ ब्लड प्रेशर लिबिडो को कम कर सकता है. बहुत से प्रीपैक्ड फूड्स प्रोडक्ट्स में भी सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है. इसलिए इसे खाने से बचना चाहिए.


3. मोटापा


सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप अपने मोटापे पर काम करें और बढ़ा हुआ वजन कम करें. बढ़ा हुआ वजन आपकी परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालता है. खासतौर पर अगर आप पुरुष हैं तो. एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि जिन पुरुषों की कमर 40 इंच से ज्यादा होती है उन्हें नपुसंकता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.


4. स्ट्रेस में रहना


अगर आप किसी चीज की वजह से लंबे समय तक परेशान रहते हैं तो इससे आपकी सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है साथ ही इंटीमेट होने की इच्छा भी कम हो जाती है. अगर आप सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो टेंशन से दूर रहें और अपनी परेशानी का जल्द से जल्द हल निकालें.


5. पार्टनर से खुलकर बात ना करना


 अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ से जुड़ी कोई बात परेशान कर रही है या आपके पास इसे बेहतर बनाने के सुझाव हैं तो एक दूसरे से इसके बारे में खुलकर बात करें. अगर आप इसके बारे में बात करने से झिझकते रहेंगे तो इसका असर आप दोनों पर पड़ेगा.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन