Kashmiri TV Actress Murder: आखिर क्यों आतंकियों ने शूटिंग के नाम पर बाहर बुलाकर मारीं अमरीन को गोलियां ?



बडगाम : जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के चाडूरा इलाके के हुशरू गांव में मातम छाया हुआ है.  बुधवार देर रात आतंकवादियों ने एक कश्मीरी टीवी महिला कलाकार अमरीन भट की घर के बाहर गोलीमार कर हत्या कर दी थी। कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट को आतंकियों ने शूटिंग के नाम पर घर से बाहर बुलाकर गोलियां मार दी.. अमरीन के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार वाले रोते बिलखते सिर्फ एक ही बात पूछ रहे हैं कि आखिर उनकी बेटी का क्या कसूर था। उसे क्यों मारा गया। 

महज़ 29 साल की अमरीन भट अब इस दुनिया में नहीं है. अमरीक सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय थी। प्रतिबंध से पहले टिकटॉक पर उनके वीडियो काफी मशहूर थे। आतंकी तंजीमों को ये बात हमेशा से ही चुभती रही थी। सूत्र बताते हैं कि अमरीन बतौर एक कलाकार सेना के साथ भी कार्यक्रमों में भाग लेती थी। हो सकता है कि ये भी एक वजह हो और इसी के चलते आतंकियों ने अमरीक को निशाना बनाया हो..अमरीन के पिता खजर मोहम्मद भट के मुताबिक़ करीब 8 बजे का समय था। दो लोग उनके घर के अहाते में आए और कहा कि अमरीन को बुलाइये, उसे शूटिंग के लिए जाना है। एक शख्स अंदर दाखिल हुआ और उसे बाहर लेकर आया। अमरीन ने जैसे ही कहा कि मैं अनजान लोगों के साथ शूट पर कैसे जा सकती हूं तो एक ने पिस्तौल निकाली और उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इस दौरान उसके भतीजे पर भी गोली चलाई गईं। दोनों घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।


पिता खजर मोहम्मद  भट ने बताया कि गोली लगने के बाद अमरीन को पहले चाडूरा और फिर वहां से श्रीनगर के अस्पताल रेफर किया गया लेकिन उसने दम तोड़ दिया। 

गोलीबारी में उसका भतीजा भी घायल हो गया। भतीजे को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर है। 


एक अधिकारी ने बताया कि रात लगभग आठ बजे अमरीन भट चाडूरा इलाके में अपने घर के बाहर भतीजे फुरहान जुबैर के साथ आई। वहां मौजूद आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गोलियां लगते ही अमरीन और उसका भतीजा जमीन पर खून से लथपथ होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। एक पड़ोसी गुलाम नबी ने कहा कि शाम को जब यह घटना हुई तो नमाज का समय था। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर हम यहां पहुंचे। खून से लथपथ अमरीन को अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। नबी ने कहा कि लोग सहमे और डरे हुए हैं।


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन