दिल्ली-NCR में मास्क नहीं पहनने पर कटने लगे चालान, इन इलाक़ों में जाने पहले पहने मास्क



नई दिल्ली:  दिल्ली एनसीआर में कोरोना की रफ़्तार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. खासकर दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, गुरुग्राम के अलावा हरियाणा के एनसीआर के शहरों में भी कोरोना के मामलों में उछाल जारी है. 

दिल्ली में बीते 24 घंटे में 501 मामले सामने आए है. जिसके बाद पॉजिटिविटी रेट 8 फ़ीसदी तक पहुँच गई है. ऐसे में दिल्ली से सटे राज्यों ने एतियात के तौर पर मास्क को अनिवार्य कर दिया है. 

उत्तर प्रदेश ने इन ज़िलों में ज़रूरी किया मास्क

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद समेत 5 जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. यहाँ मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगेगा. ऐसे में दिल्ली के लोग एनसीआर के आस पास इलाक़े में जाते वक़्त मास्क साथ लेकर चले.

हरियाणा में चार ज़िलों में मास्क अनिवार्य

हरियाणा सरकार ने दिल्ली एनसीआर से सटे चार ज़िलों में मास्क को अनिवार्य कर दिया है. गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क को ज़रूरी कर दिया गया है. ऐसे में दिल्ली वाले इन ज़िलों से होकर गुजरते है या यहाँ जाते है तो मास्क पहनकर निकले.

दिल्ली में मास्क हो सकता है अनिवार्य

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले 500 से ज़्यादा आए है और संक्रमण दर 8 के पास पहुँच गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार और डीडीएमए जल्द ही मास्क को लेकर फ़ैसला ले सकते है.

डीडीएम के बैठक में होगा फ़ैसला 

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बुधवार (20 अप्रैल) को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी डीडीएमए की बैठक में होगी. 

बताया जा रहा है इस बैठक के बाद दिल्ली वालों के लिए एक बार फिर से पाबंधियों का दौर लौट सकता है. बैठक में मास्क लगाना अनिवार्य करने पर फैसला हो सकता है. 

इसके अलावा दिल्ली मेट्रो भी कई शख्त नियम लागू किए जा सकते है. मास्क के अलावा दो गज की दूरी पर ध्यान दिया जा सकता है. हालाँकि सबसे पहले मास्क को अनिवार्य किया जाएगा.

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन