Hisar: इनसो के 21वें स्थापना दिवस समारोह में हजारों छात्रों व युवाओं ने भरी हुंकार, समारोह में छात्रों की रिकॉर्ड तोड़ हाजरी ने रचा इतिहास



Hisar:(6 अगस्त)  इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (इनसो) के 21वें स्थापना दिवस समारोह में हजारों छात्रों व युवाओं की रिकॉर्ड तोड़ हाजरी ने नया इतिहास रच दिया। हिसार की अनाज मंडी में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में छात्रों ने हुंकार भरके और हाथ उठाकर हरियाणा में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव का भी जोरदार समर्थन किया। हरियाणा व निकटवर्ती राज्यों के कोने-कोने से इनसो के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे युवाओं का जोश व उत्साह देखने लायक रहा। 

इस समारोह में इनसो के संस्थापक व जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला, विधायक अनूप धानक, जोगीराम सिहाग, अमरजीत ढांडा, निशांत सिंह, डॉ. के. सी. बांगड़ एवं प्रदीप देसवाल सहित कई अन्य प्रदेशों के छात्र नेताओं ने अपनी ओजस्वी वाणी में छात्रों का मार्गदर्शन किया। 

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने छात्रों व युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला ने वर्ष 2003 में दिल्ली विश्वविद्यालय से इनसो की शुरूआत की थी और आज यह पौधा फलदार पेड़ बन गया है। उन्होंने कहा कि इनसो के माध्यम से छात्रों की आवाज बुलंद करने के साथ-साथ गरीब व आम घरों के बच्चों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जजपा में 50 प्रतिशत से अधिक पदाधिकारी इनसो से हैं। आज इनसो के जो छात्र नेता हैं वे भविष्य में बड़े नेता बनेंगे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं काफी लंबे समय तक इनसो से जुड़े रहे हैं। वर्ष 2018 में छात्र संघ चुनाव के लिए संघर्ष किया और विश्वविद्यालय के कुलपति से छात्र चुनावों का लिखित आश्वासन भी लिया।


दुष्यंत चौटाला के पूछने पर प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव के लिए सभी उपस्थित छात्रों व युवाओं ने हाथ उठाकर व तालियां बजाकर जोरदार समर्थन किया। उन्होंने कहा कि छात्रों का दायित्व है कि वे छात्र संघ की मांग पर लगातार डटे रहें और सरकार तक इस बात को पहुंचाना हमारा दायित्व है। उप मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेसी नेता बिना तथ्यों के बेबुनियाद बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि हिसार का एयरपोर्ट व एलिवेटिड रोड हिसार व प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हजारों करोड़ का निवेश हो रहा है और मारुति का बड़ा प्रोजेक्ट लगने जा रहा है। यहां से पहले वर्ष ही 10 हजार गाड़ी बनकर निकलेंगी और 10 से 15 हजार युवाओं को 24 घंटे का रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इनसो युवा क्रांति का दूसरा नाम है। चौ. देवीलाल के विचारों व डॉ. अजय सिंह चौटाला की सोच के साथ चलते हुए लगातार मेहनत करेंगे तो जजपा व इनसो देश के सबसे बड़े संगठन होंगे। 

इनसो रूपी पौधे को पूरे यौवन पर देखकर गर्व-डॉ. अजय सिंह चौटाला

इस अवसर पर जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि 21 वर्ष पूर्व लगाए इनसो रूपी पौधे को पूरे यौवन पर देखकर गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा कि इनसो की स्थापना के समय हमने प्रदेश व देश के युवाओं को राजनीति में लाने का वादा किया था। तब से लेकर आज तक इनसो इस वादे पर खरा उतर रही है। जिन युवाओं को राजनीति में कोई मौका नहीं देता उन्हें इनसो अवसर प्रदान करती है। डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि पढ़े-लिखे राजनेता देश में तभी हो सकते हैं जब उनकी शुरूआत छात्र राजनीति से हो। 


जिसकी पौध मजबूत होती है तो उसकी फसल भी बढ़िया -दिग्विजय सिंह चौटाला

इस दौरान जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि इससे बड़ी उपलब्धि और क्या होगी कि वर्ष 2003 से लेकर वर्ष 2023 तक जिस भी युवा ने इनसो की सदस्यता ली, वह तबसे जुड़ा हुआ है। किसी भी सदस्य ने इनसो का साथ नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि जिसकी पौध मजबूत होती है तो उसकी फसल भी बढ़िया होती है। दरअसल इनसो की पौध भी खूब मजबूत है। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग है कि हरियाणा में हर हाल में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव होने चाहिए और हमें उम्मीद है कि दुष्यंत चौटाला छात्रों की लड़ाई अवश्य लड़ेंगे। 

इनसो देश का सबसे मजबूत छात्र संगठन -जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष

  जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने इनसो स्थापना दिवस पर युवाओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि आज इनसो देश का सबसे मजबूत छात्र संगठन है। इनसो के मेहनती साथी सदैव सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहते हैं। जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. के सी बांगड़ ने कहा कि जेजेपी विशाल वृक्ष है और इनसो उसकी मजबूत जड़े हंै। राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि वे भी छात्र राजनीति से शुरूआत करके इस मुकाम पर पहुंचे हैं। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि उन्हें इनसो के जरिए ही लोकसभा का चुनाव लड़ने का अवसर मिला और मेरे अनेक साथी इनसो से निकलकर सक्रिय राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली की भी मांग की। 


प्रसिद्ध गायकों और कलाकारों ने लगाई रौनक

 स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे प्रसिद्ध गायकों व कलाकारों ने छात्रों का खूब मनोरंजन भी किया। यो यो हनी सिंह, देसी रॉकस्टार एमडी, प्रांजल दहिया, गोल्डी गिल, एमसी स्क्वेयर, अल्फाज, गिरिक अमन व फाजिल्पुरिया सहित कई कलाकारों ने हरियाणवी व पंजाबी गीतों एवं नृत्य से समां बांध दिया। इनकी प्रस्तुति देखकर बहुत से युवा झूमने व नाचने के लिए मजबूर हो गए। 

स्थापना दिवस समारोह के दौरान राज्य मंत्री अनूप धानक, जेजेपी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र लितानी, विधायक जोगी राम सिहाग, अमरजीत ढांडा, शीला भ्याण, रविन्द्र सांगवान, इनसो प्रदेश प्रभारी रवि मसीत, इनसो प्रदेशाध्यक्ष अजय राव, चेयरमैन सुमित राणा, जेजेपी जिलाध्यक्ष अमित बूरा, डॉ अजीत सिंह, सुनील मूंड, सिद्धार्थ गोदारा, अज्जू घणघस, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, सरदार जसविंदर खैरा, देवेंद्र कादियान, अजीत राव, प्रदीप मेहरिया, अनिल घणघस, शिव कुमार कुलाना, मंजू जाखड़, प्रवेश बिश्नोई, शातिन खान, विशेष ढाका, दिनेश डागर, अनिल शर्मा, योगेश गौतम, हरेंद्र बैनीवाल, नितेश जांगू, संदीप डूडी, राजकुमार भोला, गौरव सैनी, एडवोकेट तरुण गोयल, सुनील रावत, विपिन गोयल, शंकर गहलोत, आशीष कुंडू, अंकित सिंघराण, मोहित मलिक, विवेक ललाना, रवि कड़वासरा व ओ पी सिहाग सहित काफी संख्या में इनसो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी संख्या में मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन