Sports News: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे ODI में 200 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज पर भारत का कब्ज़ा






IND vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रन के बड़े अंतराल से हरा 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट पर 351 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पारी 151 रन पर सिमट गई।


भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला गया। भारत ने वेस्टइंडीज को 200 से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी कर इस फैसले को गलता साबित किया। ईशान किशन ने 77 रन और शुभमन गिल ने 83 रन की पारी खेली। 


संजू सैमसन ने 51 रन का योगदान दिया। वहीं, सूर्यकुमार ने 35 रन बनाए। आखिर में हार्दिक पांड्या ने नाबाद रहते हुए 70 रन की पारी खेली। चार बल्लेबाजों के अर्धशतक से भारतीय टीम ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट पर 351 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में ब्रैंडन किंग शून्य के स्कोर पर मुकेश कुमार के शिकार बने। दूसरा विकेट 7 के स्कोर पर गिरा। वेस्टइंडीज की टीम शुरुआती झटके से नहीं उबर पाई और लगातार विकेट खोती चली गई। सात बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके। 


भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिए । वहीं, मुकेश कुमार को तीन विकेट मिले दो विकेट कुलदीप के नाम रही, जबकि एक विकेट उनादकट के खाते में गई। पूरी वेस्टइंडीज की टीम 35.3 ओवर में 151 रन बनाकर सिमट गई।

IND vs WI 2nd वनडे मैच की Playing-11


वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, अल्ज़ारी जोसेफ, जेडेन सील्स

भारत (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन