Delhi: एक्साईज़ Policy केस में कोर्ट में मनीष सिसोदिया की पेशी, बैंक से पैसे निकालने की मांगी इजाज़त, ED को नोटिस जारी



दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने चिकित्सा और अन्य खर्चों के लिए बैंक खाते से कुछ पैसे निकालने की permission मांगी है। कोर्ट में इस अर्जी पर 4 अगस्त को सुनवाई की जाएगी। कोर्ट ने सोमवार को सीबीआई को बाकी आरोपियों को दस्तावेज मुहैया कराने का निर्देश दिया। आगे की सुनवाई के लिए अगली तारीख 22 अगस्त तय की गई है। 

मनीष सिसोदिया ने कोर्ट को कहा कि उनकी पत्नी की तबियत खराब है, उनका अस्पताल में इलाज जारी है। उनके इलाज के लिए और घर खर्च के लिए पैसे की जरूरत है। लेकिन ED ने उनका बैंक अकाउंट Freeze किया हुआ है। जिसके चलते पैसे नहीं निकाले जा सकते। ऐसे में पत्नी की बीमारी और घर खर्च के लिए पैसे देने में वह असमर्थ हैं।

वहीं, कोर्ट ने सीबीआई मामले में मनीष की कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ा दी। इससे पहले मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में जमानत देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद सिसोदिया ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मनीष सिसोदिया को इसी साल फरवरी महीने में गिरफ्तार किया गया था। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन