आपके बजट में लॉन्च हो गई ये Electric Car, फुल चार्ज में दौड़ेगी 400 KM



 BYD Seagull Electric Car: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान होकर अब इलेक्ट्रिक कारों का ऑप्शन चूज़ कर रहे हैं. यही कारण है कि इलेक्ट्रिक कारों की माँग तेजी से बाज़ार में बढ़ती जा रही है. इस बीच कई कंपनियां इंडियन ऑटो मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर चुकी हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत अधिक होने की वजह से ज्यादातर लोग इसे खरीद नहीं पा रहे हैं. इसीलिए अब कंपनियां जितनी भी कारों को पेश कर रही हैं. उन्हें कम कीमत के साथ मार्केट में उतार रही हैं. ऐसे में अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो ये ऑप्शन आपके लिए बेस्ट हो सकता है. जो एक बार के फूल चार्ज में शानदार रेंज देती है.

बीवायडी कंपनी ने BYD Seagull इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को कम बजट के साथ मार्केट में पेश किया है. इस कार की लंबाई 3.78 मीटर और ऊंचाई 1.54 मीटर चौड़ाई 1.71 मीटर है. BYD Seagull को 2500 मिमी के व्हीलबेस से जोड़ा गया है. कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को एक शानदार बैटरी पैक के साथ साथ 70Kw की पावरफुल मोटर से जोड़ा है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर दावा किया है कि यह कार 400 किलोमीटर से अधिक का रेंज देती है. वहीं इस Electric car को कंपनी ने 30 किलो वाट और 38 किलो वाट की लिथियम आयन बैटरी से जोड़ा है. इस कार की टॉप स्पीड 130km/h है.

शानदार लुक वाली BYD Seagull के फिचर्स कि बात करे तो कंपनी ने इसमें, सिंगल वाइपर कनेक्टेड LED लाइट बार, LED हैडलाइट्स, रूप स्पाइलर, बड़ी विंडशील्ड, क्लोज्ड फ्रंट फेस और फ्लोटिंग रूफ डिजाइन शामिल है. इसके अलावा कार में स्टील व्हील, 12. 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोर्समेंट सिस्टम के साथ-साथ 5 इंच का डिजिटल स्टूडेंट क्लस्टर, पुल अप डोर हैंडल और सिंगल विंडशील्ड वाइपर जैसे कई फीचर्स जोड़े है. बता दे कि कंपनी का यह सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक वाहन है.

BYD Seagull की कीमत बात करें तो 11 लाख रुपए एक्स शोरूम है. यह कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी हैं. वैसे मार्केट में पहले से ही कई इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद है. लेकिन उनकी कीमत अधिक होने की वजह से लोग उन्हें नहीं खरीद पाते थे. लेकिन यह इलेक्ट्रिक कार कम बजट में लॉन्च किया गया. ताकि कम बजट वाले ग्राहक इसे आसानी से खरीद सकें.

द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन