Haryana: हरियाणा शिक्षा और रोजगार के मापदंडों और अवसरों में पिछड़ा प्रदेश बना -चित्रा सरवारा , ''आप''


Chandigarh: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 12,710 शिक्षकों को पक्का करने का काम किया है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में किया अपना एक और वादा पूरा दिया है। इसके साथ 16 हजार नए शिक्षकों को नौकरियां भी दी। ये बात आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने कही। वे शनिवार को चंडीगढ़ में सेक्टर 4 स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में प्रेस वार्ता में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि पंजाब में भगवंत मान सरकार ने पिछले एक साल में 30 हजार से ज्यादा नौकरियां देने का काम किया है। केवल एक साल में इतनी नौकरियां देने का काम ईमानदार सरकार में ही संभव है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 36 हजार अनियमत पदों को भी चिह्नित कर लिया गया है। जोकि आने वाले समय में नियमित किए जाने हैं। उन्होंने खट्टर सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर कब हरियाणा में खाली शिक्षकों के पद भरे जायेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार में शिक्षकों को सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। वहीं 3 लाख प्राइवेट नौकरियों के लिए पॉलिसी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ हरियाणा की खट्टर सरकार ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का बेड़ा गर्क करने का काम किया है। हरियाणा बेरोजगारी में देश में नंबर एक पर है। खट्टर सरकार स्कूलों की व्यवस्था सुधारने की बजाय स्कूलों को मर्ज कर बंद करने में लगी है। 25 हजार शिक्षकों के पद खाली है। उन्होंने कहा कि जब खट्टर सरकार सरकारी स्कूलों को बंद कर रही थी तो आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किए थे। उन्होंने कहा कि हर जिले में ऐसे स्कूल हैं जहां प्रिंसिपल, शिक्षक और केयरटेकर के नाम पर एक महिला या पुरुष की नियुक्ति है।

उन्होंने हरियाणा की चिराग योजना के बारे में बोलते हुए कहा कि खट्टर सरकार देश की पहली सरकार है जो बच्चों को सरकारी स्कूलों से निकाल कर प्राइवेट में पढ़ने के लिए पैसे दे रही है। उन्होंने दिल्ली सरकार का उदहारण देते हुए कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 1141 बच्चों ने इस बार आईआईटी और मेडिकल में दाखिला लिया है। वहीं हरियाणा के हालात सबके सामने है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पहले तो तदर्थ आधार पर लगे सभी कर्मचारियों को पक्का करने का काम करें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली में जो काम किया, वही काम पंजाब में आम आदमी पार्टी ने करके दिखाया। इस मौके पर प्रदेश सह सचिव योगेश्वर शर्मा, प्रदेश सह सचिव सुरेश त्रेहन और पंचकूला जिला अध्यक्ष रंजीत उप्पल मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन