New Delhi Railway station incident : करंट लगने से Sakshi Ahuja नाम की महिला की मौत


 

दिल्ली : राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में करंट लगने से एक महिला की मौत के बाद हड़कंप मच गया. महिला की पहचान दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में की गई है, जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर बिजली के खंभे को पकड़ने के बाद करंट की चपेट में आ गई. 

मृतक साक्षी भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने आई थी. बारिश के बाद रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव हो गया था. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि मृतका ने पानी में जाने से बचने के लिए पोल पकड़ लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. एफएसएल की टीम मौके पर मौजूद है. महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया गया है. दिल्ली पुलिस घटना की जांच कर रही है.

नॉर्दन रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच से ये लगता है कि बारिश के बाद पानी जमा होने के कारण करंट आने से ये हादसा हुआ है. ऐसा प्रतीत होता कि इंसुलेशन फेलियर के कारण केबल से करंट आ गया. उनके मुताबिक़ ये रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है. ऐसा हादसा दोबारा न हो इसके लिए जांच की जा रही है. दिल्ली मंडल में विद्युत सेफ्टी ड्राइव शुरू किया गया है, ताकि ऐसा हादसा दोबारा न हो.

द भारत खबर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन