Sonipat Mahapancchayat:हरियाणा के सोनीपत में पहहलवानों के हक में महापंचायत आज, कई पहलवानों केसाथ ही पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल



Sonipat:भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आंदोलन तेज होता जा रहा है। महिला पहलवानों के समर्थन में आज सोनीपत जिले के मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महापंचायत बुलाई गई है। गांव मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में हो रही महापंचायत में प्रदेश के साथ ही पंजाब व उत्तर प्रदेश के किसान संगठन व उनके पदाधिकारी व सदस्य पहुंचे । महापंचायत के लिए चार एकड़ में पंडाल लगाया गया है।

पहलवानों के यौन शोषण के आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर संघर्षरत महिला पहलवानों के समर्थन में रविवार को सोनीपत के मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महापंचायत हो रही है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की तरफ से आयोजित महापंचायत की तैयारियां पूरी करने के बाद घोषणा की जा चुकी है कि पहलवानों के कहने के अनुसार बड़े फैसले लिए जाएंगे।

गांव मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में हो रही महापंचायत में प्रदेश के साथ ही पंजाब व उत्तर प्रदेश के किसान संगठन व उनके पदाधिकारी व सदस्य पहुंचे है। पंचायत में पहलवानों के साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। पहलवानों के साथ पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, नेता जयंत चौधरी, चंद्रशेखर भी आएंगे। पहलवानों की रजामंदी से ही सभी फैसले लिए जाएंगे। 

पंडाल में मंच पर पहलवान साक्षी मलिक, विनेश व बजरंग पूनिया के साथ ही पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, किसान गुराम चढूनी, जयंत चौधरी, चंद्रशेखर शामिल है। दूर दराज से आए किसानों व किसान नेताओं के लिए खानने का बंदोबस्त किया गया है। 

बीते शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित पंचायत में लिए गए फैसले के अनुसार चरखी दादरी जिले की खापों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।खाप पंचायतों को अब 9 जून का अल्टीमेटम खत्म होने का इंतजार है। इसके बाद 10 जून को दिल्ली की ओर कूच किया जाएगा। इन खाप पंचायतों में लोगों की अच्छी खासी भागीदारी हो इसके लिए खाप प्रतिनिधि गावों में दौरे कर रहे है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन