Delhi Fire News: दिल्ली के जहांगीरपुरी की झुग्गियों और मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में लगी आग से मची अफरातफरी, किसी के हताहत की सूचना नहीं


Delhi News: दिल्ली  के जहांगीरपुरी इलाके में आग लगने की खबर है। जानकारी के मुताबिक जहांगीरपुरी इलाके की K block की झुग्गियों में आग लगी है। आग लगने की सूचना मिलते ही  फायर ब्रिगेड की 9 गाडियां मौके पर भेजी गईं। फायर डिपार्टमेंट को आग लगने की सूचना 10:22 पर फोन कॉल के जरिए मिली। राहत की बात ये है कि फिलहाल किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। 

वहीं मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में आग लगने की सूचना मिली है। आग मेडिकल कॉलेज के ओल्ड बॉयज हॉस्टल में लगी है।।आग लगने की सूचना मिलने पर कुल 7 दमकल गाड़ियों को साइट पर भेजा गया। आग की इस घटना में अभी किसी के हताहत होने होने की सूचना नहीं है। आग लगने की घटना पहली मंजिल की है।  

दिल्ली के लुटियन जोन में स्थित मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में आग लगने की घटना से रविवार सुबह के उस समय अफरातफरी मच गई। जब ओल्ड ब्वॉयज हॉस्टल में आग लगने की घटना सामने आई। और छात्र जान बचाकर हॉस्टल से बाहर निकलते दिखे। आग की सूचना मिलने पर तत्काल फायर टेंडर को आग पर काबू  पाने के लिए रवाना कर दिया गया। 

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार आग लगने की सूचना सुबह करीब 6 बजकर 9 मिनट पर लगी थी। इस घटना की सूचना मिलने के तत्काल बाद सात दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग मेडिकल कॉलेज के पुराने लड़कों के छात्रावास की पहली मंजिल पर कमरा नंबर 89 में लगी थी। आग की वजह से एयर-कंडीशन, फर्नीचर और कपड़ों के जलने की सूचना है। उन्होंने कहा कि कुल सात दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायरकर्मियों ने काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया.  उन्होंने बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में आग कैसे लगी इसकी जांच जारी है। प्रारंभिक जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि मेडिकल कॉलेज ​की बिल्डिंग 4 मंजिला है।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन