दिल्ली: अध्यादेश के खिलाफ़ विपक्ष को एकजुट कर रहे केजरीवाल, विपक्षी पार्टियों से मांगा समर्थन

 



सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)से रविवार को राजधानी दिल्ली में मुलाकात की। आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता की तैयारी जोर पकड़ने लगी है। इसी कड़ी के सिलसिले में नीतीश कुमार और  सीएम केजरीवाल ने मुलाकात की। वहीं दिल्ली सर्विसेज को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल ने समर्थन भी मांगा है।

केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली में NCCSA बनाने के लिए लाए गए अध्यादेश पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो 24 मई को मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और 25 मई को मुंबई में ही शरद पवार से मिलेंगे। इससे पहले 23 मई को कोलकाता जाकर ममता बनर्जी से भी मिलेंगे।  उसके बाद वो देश में सभी पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए जाएंगे।सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार से भी अनुरोध किया कि वो भी सभी पार्टियों से बात करें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि "मैं भी हर राज्य में जाकर, राज्यसभा में जब ये बिल आए, तब इसे हराने के लिए मैं सभी से समर्थन के लिए बात करूंगा।"

सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में केंद्र सरकार की तानाशाही समेत कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी। विपक्ष को एकजुट होकर हमें केंद्र की भाजपा सरकार के इस तानाशाही अध्यादेश को संसद में हराना होगा। अगर राज्यसभा में यह बिल हार गया तो वो 2024 का सेमीफाइनल होगा और पूरे देश में संदेश जाएगा कि 2024 में भाजपा की सरकार जा रही है।

बता देंं कि यह मुलाकात सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई। दोनों नेताओं की इस मुलाकात से विपक्षी एकजुटता की मजबूती का संकेत दिया गया। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह भी मीटिंग में मौजूद रहे। बैठक में मौजूदा मौजूदा राजनीतिक हालात और विपक्षी एकता पर चर्चा हुई

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन