Delhi : Neb Sarai में बहू ने कर दिया इतना बड़ा कांड क्योंकि सास पसंद नहीं थी


दिल्ली :
साउथ दिल्ली के नेब सराय (Neb Sarai) इलाके में एक महिला पर आरोप है कि उसने अपनी सास को प्रेशर कुकर(Pressure Cooker) से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी महिला अपनी बुजुर्ग सास की देखभाल से परेशान थी और उसे पसंद नहीं करती थी. पुलिस ने इस मामले में बहू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

हत्या की ये वारदात 28 अप्रैल की बताई जा रही है. साउथ दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी (South DCP Chandan Chaudhary) के मुताबिक 86 साल की हशी सोम नेब सराय इलाके में अकेली रहती थी. हशी सोम का 51 साल का बेटा सुरजीत सोम उसी अपार्टमेंट में उनके सामने वाले फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहता है. परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी भी है. परिवार मूलरूप से वेस्ट बंगाल के कोलकाता का रहने वाला है. 7 मई की रात सुरजीत सोम ने पुलिस को सूचित किया था कि उसकी मां अपने घर की किचन में गिर गई है. जिसके चलते उन्हें गंभीर चोट आई है और बेहोश हो गई है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां रसोई में बुजुर्ग बेहोश पड़ी हुई थी और उनके चेहरे और सिर पर घाव थे. बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई. 

सुरजीत सोम ने पुलिस को बताया कि उनकी मां कोलकाता में अकेली रहती थी और लंबे समय से अर्थराइटिस (Arthritis)से पीड़ित थी. बीमारी की वजह से उन्हें चलने-फिरने में भी दिक्कत होती थी. ऐसे में सुरजीत अपनी मां को देखभाल करने के लिए मार्च 2022 में दिल्ली आया. सुरजीत ने अपने घर के सामने ही एक फ्लैट किराए पर लिया और उसमें अपनी मां को रखा. साथ ही मां के फ्लैट में CCTV कैमरे भी लगवाए, जिससे वो अपने मोबाइल पर मां की पूरे दिन की गतिविधि देखता था. पुलिस जांच में सामने आया कि महिला के कमरे में लगे CCTV में हत्या वाले दिन की कोई फुटेज नहीं थी. लेकिन सुरजीत ने बताया कि अपार्टमेंट में बिजली नहीं आने के चलते सीसीटीवी बंद था और उसने इस बारे में सुरक्षाकर्मी से पूछा था. पुलिस को जांच के दौरान बुजुर्ग महिला की पोती ने बताया कि उसकी मां और दादी के बीच विवाद रहता था. पुलिस ने सुरजीत से पूछताछ की तो उसने भी ये बात पुख्ता की. 

सुरजीत ने बताया कि उसकी पत्नी मां को वृद्ध आश्रम भेजना चाहती थी. लेकिन वो इसके विरोध में था और मां को अपने साथ ही रखना चाहता था. पुलिस ने बुजुर्ग महिला के फ्लैट में लगे CCTV कैमरे की जांच की तो आरोपी महिला के बुजुर्ग के फ्लैट में आने की रिकार्डिंग पुलिस को मिली, जिसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. मृतक महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के 14 निशान मिले. महिला के पति ने सीसीटीवी भी पुलिस को सौंपा था, जिसमें उसकी पत्नी आती जाती दिख रही है. आरोपी महिला से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. उसने बताया कि उसका पति सुरजीत अपनी मां को देखभाल के लिए घर ले आया था. जिसके चलते उसका काम बढ़ गया था. सास उसे शादी के बाद से ही पसंद नहीं थी, इसलिए उसने सास पर प्रेशर कुकर से 20 से 25 बार हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

द भारत खबर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन