शराब नीति केस में CBI ने चार्जशीट दाखिल की, मनीष सिसोदिया समेत 4 लोगों को आरोपी बनाया

 


दिल्ली : दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आबकारी नीति (Liquor Policy Case) केस में सीबीआई और ईडी की जांच के दायरे में हैं. सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट (Supplementary Chargesheet) दाखिल कर दी है. चार्जशीट में पहली बार सीबीआई ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का नाम आरोपी के तौर पर शामिल किया है. सिसोदिया के अलावा सीबीआई की चार्जशीट में बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय, अमनदीप ढाल और भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता का नाम भी शामिल है.

एजेंसी ने मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका पर आगे की जांच जारी रखी है. सीबीआई ने 5 महीने पहले शराब नीति केस में 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट राऊज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की थी. इसमें मनी। सिसोदिया का नाम नहीं था. CBI की चार्जशीट में 2 गिरफ्तार बिजनेसमैन, एक न्यूज चैनल के चीफ, हैदराबाद के एक शराब कारोबारी, दिल्ली के एक शराब डिस्ट्रीब्यूटर और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं. चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, गौतम मूथा, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह के नाम भी शामिल किए गए हैं.

फिलहाल मनीष सिसोदिया 1 मई तक न्यायिक हिरासत में हैं. आबकारी केस में मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. 

द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन