Google पर भूलकर भी ना सर्च करें ये 4 चीजें, सीधा जाएंगे जेल


काम की बात : 
Google दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Search Engine है. गूगल पर आप कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं. आपको बस Google Search में जाना होता है और अपना सवाल पूंछना होता है और पल भर में ही आपको सवाल का जवाब मिल जाता है. कुछ लोग गूगल का इस्तेमाल गलत जानकारियां हासिल करने में भी कर करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. ऐसी नौबत ना आए इसलिए आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गूगल पर सर्च करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बेहद ही सीरियस मामला है जिसके बारे में अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दरअसल आईटी ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी अगर ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

विस्फोटक बनाने का तरीक़ा ढूँढना

कई बार लोग मजाक-मजाक में गूगल पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मुद्दे के बारे में सर्च कर लेते हैं, ऐसे में अगर जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ये मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है.

आतंकी गतिविधियों के बारे में सर्च

अगर आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को गूगल पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपको जेल जाना पड़ जाए. दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर नजर रखता है और कोई व्यक्ति गूगल पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल जाना पड़ सकता है.

प्रतिबंधित जगहों के बारे में सर्च

अगर भारत में मौजूद प्रतिबंधित जगहों के बारे में आप लगातार जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आपके ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई हो जाए. दरअसल सरकार ऐसे सर्चेज पर नजर बनाए रखती है.

द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन