पीएम मोदी को सीएम केजरीवाल के दिल्ली मॉडल से डर लगता है- संजय सिंह



दिल्ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर नरेंद्र मोदी के “नकली मॉडल” का खुलासा ना हो जाए, इसलिए सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर जाने की मंजूरी नहीं दे रहे हैं. पीएम मोदी को सीएम केजरीवाल के दिल्ली मॉडल से डर लगता है. दिल्ली मॉडल के बारे में सुनने के लिए सिंगापुर सरकार ने सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया था. प्रधानमंत्री शायद भूल गए हैं कि जब उनको अमेरिका का वीजा नहीं मिला था तो रात-दिन रोते थे, तब पूरे देश ने इसकी आलोचना की थी, आज वही काम सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने मित्रों को “रेवड़ी” बांटी हैं, 11 लाख करोड़ का लोन माफ़ करके देश को तबाह कर दिया. बैंकों का 34 हजार करोड़ रुपए लूट लेने वाली डीएचएफएल पर ईडी कार्रवाई नहीं कर रही, क्योंकि इस कंपनी ने भाजपा को 27 करोड़ का चंदा दिया है. राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री, फरिश्ते योजना में 50 लाख का मुफ्त इलाज, माताओं बहनों को बस की यात्रा फ्री, 18 लाख बच्चों को अच्छी शिक्षा, मुफ्त  दवाएं, मुफ्त इलाज, मुफ्त पानी दे रहे हैं. नरेंद्र मोदी को रेवड़ी से इतनी परेशानी है तो अपने सभी सांसदों को मिलने वाली 5 हजार यूनिट बिजली फ्री, बड़े-बड़े बंगले, तनख्वाह, गाड़ियां, हवाई जहाज सहित सभी सुविधाएं बंद कराइए. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आज पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया. सांसद संज सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा सदन का सत्र शुरू होने से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई. उस बैठक में मैंने संघीय ढांचे पर लगातार केंद्र सरकार की ओर से जो प्रहार हो रहा है, राज्य सरकारों के अधिकारों को लगातार छीना जा रहा है, दिल्ली के मुख्यमंत्री के अधिकार को लगातार जो छीना जा रहा है, इन सवालों को सरकार के सामने रखा है. यह बहुत ही गंभीर मामला है. हमारे राजनीतिक मतभेद 1 हजार हो सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर सरकार ने वर्ल्ड सिटी सम्मेलन में आमंत्रित किया. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलाया और कहा कि यहां आकर दिल्ली मॉडल के बारे में बताइए. इससे पहले दिल्ली मॉडल को संयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व महासचिव, नार्वे के पूर्व प्रधानमंत्री, अमेरिका राष्ट्रपति की पत्नी देखने आई हैं. उस दिल्ली मॉडल को जानने के लिए सिंगापुर की सरकार ने अरविंद केजरीवाल को बुलाया और कहा कि दुनिया के मंच पर दिल्ली मॉडल के बारे में बताइए.

फर्जी विकास मॉडल के कारण पूरा का पूरा गुजरात त्राहि-त्राहि कर रहा है- संजय सिंह

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भारत सरकार को कम से कम इस बात की प्रसन्नता होनी चाहिए थी कि हिंदुस्तान में एक सरकार तो ऐसी है जिसको अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आमंत्रित किया जा रहा है और सिंगापुर बुलाया जा रहा है. इसके बावजूद अरविंद केजरीवाल को यात्रा की अनुमति नहीं दी. क्योंकि नरेंद्र मोदी का गुजरात के विकास का फर्जी मॉडल है, जिसका कष्ट पूरा देश महंगाई, बेरोजगारी के रूप में भोग रहा है. गुजरात के फर्जी विकास मॉडल के कारण पूरा का पूरा गुजरात आज त्राहि-त्राहि कर रहा है. हाईवे की सड़कें टूटी पड़ी हैं. उस फर्जी मॉडल के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का एक असली जनता के लिए काम करने वाला सच्चा मॉडल है. देश को नकली मॉडल दिखा कर देश की जनता को मूर्ख बनाने का जो डमरु नरेंद्र मोदी बजा रहे हैं, इसका अंतरराष्ट्रीय मंचों पर खुलासा ना हो जाए, इसलिए अरविंद केजरीवाल के मॉडल से डर लगता है. इसलिए अरविंद केजरीवाल को यात्रा की अनुमति नहीं दी जा रही है. तीन बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री ने सवा महीने से अर्जी देख रखी है कि मुझे सिंगापुर में जाकर के अंतरराष्ट्रीय मंच पर दिल्ली मॉडल के बारे में बताना है, मुझे कृपा करके अनुमति दें.

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री शायद याद नहीं कर रहे होंगे या भूल गए होंगे कि आप अमेरिका जा रहे थे. आपको अमेरिका का वीजा नहीं मिला. पूरे दिन रात आप रोया करते थे. तब पूरे देश ने इसकी आलोचना की कि निर्वाचित मुख्यमंत्री को कम से कम वीजा तो मिलना चाहिए. आप वही काम केजरीवाल के साथ कर रहे हैं. उनको सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मॉडल से क्यों डरते हो. अरविंद केजरीवाल अंतरराष्ट्रीय मंच पर जाकर के दिल्ली की शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, माता बहनों की फ्री बस यात्रा के बारे में बताएंगे. इसके बावजूद आपको क्यों डर लगता है. 

मोदी ने अपने मित्र अडानी को 72 हजार करोड़ का लोन माफ करके रेवड़ी बांटी- संजय सिंह

उन्होंने कहा कि आप इतना डरते हैं कि रैलियों में आजकल एक ही प्रलाप कर रहे हैं फ्री रेवड़ी फ्री रेवड़ी. अरे चिंता मत करिए रेवड़ी आपने कैसे बाटी है यह मैं आपको बता रहा हूं. आपने अपने मित्र अडानी को 72 हजार करोड़ का लोन माफ करके रेवड़ी बांटी है. आरटीआई के जरिए आपकी सरकार ने प्रफुल्ल शारदा को भारत की नरेंद्र मोदी सरकार ने बताया कि 11 लाख करोड़ रुपए का लोन माफ किया है. देश को तबाह, दिवालिया कर दिया है. बैंकों को खाली कर दिया. आपको नौजवानों को रोजगार देना होता है, महंगाई कम करनी होती है, पेट्रोल डीजल का दाम कम करना होता है और गैस के सिलेंडर का दाम कम करना है तो कहते हैं पैसा नहीं है लेकिन अपने पूंजीपति मित्रों का 11 लाख करोड रुपए का लोन माफ कर दिया. जबकि बैंकों में कर्मचारी, आम आदमी, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारियों का पैसा जमा है. उसे निकाल निकाल कर अडानी जैसे चंद पूंजीपतियों को आप बांट रहे हैं. जब वह कर्जा चुका नहीं पाते तो आप 11 लाख करोड रुपए माफ कर देते हैं.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि डीएचएफएल कंपनी ने 17 बैंको से 34 हजार करोड रुपए लेकर बैंक को कंगाल कर दिया. बाद में जब उसकी पड़ताल की गई की डीएचएफएल कौन है और ईडी ने इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की तो पता चला कि यह भाजपा वालों के दोस्त हैं. भारतीय जनता पार्टी को 27 करोड़ चंदा दिया है. उसके बदले में नरेंद्र मोदी सरकार ने 34 हजार करोड रुपए बैंकों का लुटवा दिया. आप किसी भी एयरपोर्ट पर जाइए, वहां पहले लिखा रहता था भारत सरकार का एयरपोर्ट. अब लिखा रहता है अडानी का एयरपोर्ट. नरेंद्र मोदी ने ओने पौने दामों में एयरपोर्ट की महंगी जमीन दे डाली. अडानी को जब जमीन मिल गई तो कहते हैं कि अब हम बनाएंगे कैसे. इसके बाद 12 हजार करोड रुपए का एसबीआई से लोन दिलाया. एसबीआई ने गारंटी ली कि यह नहीं चुकाएंगे तो हम 12 हजार करोड रुपए लोन चुकाएंगे. एसबीआई की गारंटी में लोन दिलाया जा रहा है.

केंद्र सरकार अडानी का कोयला 30 हजार रुपए टन खरीदने पर राज्य सरकारों को क्यों मजबूर कर रही है- संजय सिंह

उन्होंने कहा कि आज मैंने संसदीय बैठक में यह मुद्दा भी उठाया कि इंडिया का कोयला राज्य सरकार और केंद्र सरकार के थर्मल पावर प्लांट को 3 हजार रुपए प्रति टन मिलता है. 7 दिसंबर 2021 को मोदी सरकार मीटिंग कर राज्य सरकारों को कहती है आपको 10 फीसदी कोयला विदेशों से खरीदना पड़ेगा. जब वह विदेशों कह रहे थे तो मैंने उसी समय कहा था विदेशों का मतलब अडानी से खरीदना पड़ेगा. मेरे ऊपर सवाल उठा कि अभी तो खरीदा नहीं, आप लोग चिल्लाने लग गए. अब वही बात सच साबित हुई. राज्य सरकारों से कहा कि आपको 10 फीसदी कोयला बाहर से खरीदना ही पड़ेगा नहीं तो तुम्हारे यहां केंद्र सरकार कोयला भेजना बंद कर देगी. दो महीने पहले हल्ला मचाया गया कि कोयले का संकट है, जबकि असल में यह संकट है.

उन्होंने कहा कि भारत की कोल इंडिया कंपनी का प्रोडक्शन 32 फीसदी बढ़ा है. कोल सेक्रेटरी ने इस बात की जानकारी दी है. कोल इंडिया की वेबसाइट पर आप जा करके चैक कर सकते हैं. ऐसे में अब 2 रुपए यूनिट बिजली के दाम बढ़ेंगे. जब भारत का कोयले का उत्पादन बढ़ा है तो आप अडानी से कोयला क्यों मंगा रहे हैं. राज्य सरकारों को क्यों मजबूर कर रहे हैं कि वह 10 फीसदी कोयला विदेशों से मंगाए. जब हम 3 हजार रुपए टन भारत का कोयला मिलता है तो आप अडानी का कोयला 30 हजार रुपए टन क्यों मंगवा रहे हो. कोल इंडिया ने अभी टेंडर किया है जो अडानी को मिला है. अडानी की विदेशों में कोयले की खदान में है. अपने मित्र को आपने 3 हजार रुपए टन कोयले की जगह 30 हजार टन का भाव भारत के राज्य सरकारों से दिलवाने की योजना बनायी है. इसको कहते हैं रेवड़ी बांटना.

संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री, फरिश्ते योजना में 50 लाख का मुफ्त इलाज, माताओं बहनों को बस की यात्रा फ्री, 18 लाख बच्चों को अच्छी शिक्षा, मुफ्त  दवाएं, मुफ्त इलाज, मुफ्त पानी दे रहे हैं. यह आम इंसान की जरूरत है. नरेंद्र मोदी को रेवड़ी से इतनी परेशानी है तो अपने सारे सांसदों को जिन्हें 5 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है उसको बंद कराइए. इसके अलावा बड़े-बड़े बंगले, सुविधाएं, तनख्वाह, गाड़ियां, हवाई जहाज सहित सब बंद कराइए.

मोदी सरकार ने विपक्ष की आवाज दबाने के लिए 8 साल में 3 हजार छापे मारे हैं- संजय सिंह

उन्होंने कहा कि मैंने ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का मामला बैठक में उठाया. मैंने कहा कि आप सत्येंद्र जैन जैसे लोगों को जो कि मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल देते हैं. 5 फ्लाईओवर के निर्माण  में 300 करोड़ रुपए बचाने का काम करते हैं. ऐसे लोगों को अगर आप जेल में सड़ाने का काम करेंगे और विपक्ष के लोगों का गला घोटने का काम करेंगे तो यह अच्छी राजनीति का संदेश देश को नहीं दे रहे हैं. सदन में इन बातों को लेकर विरोध करेंगे. ऐसे शांति से बैठने वाले नहीं हैं. ईडी-सीबीआई का जिस प्रकार से दुरुपयोग हो रहा है. मोदी सरकार ने 8 साल में 3 हजार छापे मारे हैं. ईडी का 0.5 सक्सेस रेट है. किस प्रकार झूठे मामले बनाने में ईडी लगी हुई है. जहां पर किसी को सजा नहीं हो रही है लेकिन धमकाने, चमकाने, दबाव बनाने, डराने, फर्जी मुकदमे लगाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. जब मैंने पूछा कि पंजाब सरकार महंगा कोयला क्यों खरीदेगी, केजरीवाल को यात्रा क्यों नहीं करने दे रहे तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. यानी कि यह एक उत्तर विहीन सरकार है. जबरदस्ती अपनी बातों को मनवाना चाहती है.

द भारत खबर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन