Prayagraj Violence: जहां से चले थे पत्थर, प्रयागराज में वहां पहुंचा बुलडोजर, कानपुर में भी तोड़े गए अवैध निर्माण


 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश में अब हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जिस प्रकार से प्रयागराज में हिंसा हुई, उसको देखते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख़्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए. शुक्रवार को हिंसाग्रस्त इलाकों में माहौल को शांत करने में डीएम समेत कई अधिकारी घायल हुए. एडीजी प्रेम प्रकाश और कमिश्नर को लाठी भांजते देखा गया. अब अटाला चौक के आसपास के इलाकों में जहां से पत्थरबाजी हुई थी, वहां जेसीबी मशीनें पहुंच गई हैं. उपद्रवियों की पहचान कर अवैध निर्माणों को ढाहने की तैयारी की जा रही है. 

वहीं, कानपुर में भी 3 जून की हिंसा मामले में आज प्रशासन की कार्रवाई हुई. हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी के एक करीबी के मकान पर बुलडोजर चलाया गया है. योगी सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.


अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सहारनपुर में भी भीड़ बाहर निकली थी, उन्हें समझा-बुझाकर भेज दिया गया. मुरादाबाद और फिरोजाबाद में भी हल्की-फुल्की घटनाओं की रिपोर्ट आई है. प्रयागराज में भीड़ अधिक एकत्र हो गई. नए लड़के ज्यादा इकट्‌ठा हो गए. उन्होंने पत्थरबाजी की. प्रशासन ने यहां स्थिति को काबू में कर लिया है. धर्मगुरुओं से अपील गई है. पत्थरबाजों से घर जाने की अपील की गई है. सभी को घर जाने की अपील की गई है. प्रशासन की ओर से पत्थरबाजी कर रहे 15 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिला प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.


द भारत खबर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन