पीएम मोदी और राहुल गांधी जल्द शुरु करेंगे मिशन गुजरात, केजरीवाल बिगाड़ेंगे दोनों का खेल?

 


नई दिल्ली: इस साल के आख़िर में दो राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ये दो राज्य है गुजरात और हिमाचल प्रदेश. इन दोनों राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस साख का सवाल है. ऐसे में दोनों पार्टियों के लिए दो प्रमुख लीडर प्रचार में अभी से जुटने जा रहे है. 

दोनों राज्यों में मौजूदा समय में बीजेपी की सरकार है. बीजेपी के लिए सबसे ज़रूरी राज्य फ़िलहाल गुजरात है. क्योंकि पीएम मोदी और अमित शाह दोनों गुजरात से ही आते है. इसलिये गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 जून को और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 12 जून को नवसारी ज़िले के वांसदा विधानसभा में रैली को संबाधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी खुदवेल गाँव में जनता को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी वांसदा शहर से दो किलोमीटर दूर चरणवाड़ा गांव में रैली करेंगे.

दक्षिण गुजरात के आदिवासी क्षेत्र में आदिवासी समुदाय तापी नर्मदा नदी लिंक परियोजना से नाराज़ है. इस परियोजना के विरोध में काफ़ी समय से रैलियां हो रही हैं.

वांसदा से कांग्रेस विधायक अनंत पटेल ने नवसारी ज़िले में केंद्र सरकार की पार तापी नर्मदा नदी लिंक परियोजना के ख़िलाफ़ आंदोलन का नेतृत्व किया है. इसके ज़रिए वे इलाक़े के आदिवासियों को भाजपा के ख़िलाफ़ एकजुट कर रहे हैं.

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां राज्य के 27 आदिवासी बहुल विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को अपनी तरफ़ करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं.

वहीं इस बार गुजरात में तीसरी पार्टी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. आम आदमी पार्टी ने यहाँ सूरत में निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसलिये इन दोनों पार्टियों का केजरीवाल खेल बिगाड़ सकते हैं. 

गुजरात और हिमाचल में आम आदमी ने पहले ही रैलियाँ शुरु कर दी है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार चुनाव काफ़ी ख़ास होने वाला है.


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन