स्मृति ईरानी ने सत्येंद्र जैन मामले में केजरीवाल से पूछे 10 सवाल, संजय सिंह ने यूँ दिया जवाब



नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 9 दिन की ईडी की कस्टडी में है जहां उनसे पूछताछ जारी है. उन्हें मंत्री लॉन्ड्रींग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

सत्येंद्र के बचाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार बयान दे रहे है. और तो और उन्हेंने क़रीब 2 महीने पहले ही बता दिया था कि उनकी गिरफ़्तारी होगी.

केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ हमलावर है और इसे राजनीतिक बदला बता रहे है और कह रहे हैं सत्येंद्र जैन पर झूठा केस किया गया है. 

वहीं केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री स्मृति इरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दस सवाल किए हैं. ये सवाल दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर किए गए हैं.

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में सत्येंद्र जैन को सोमवार को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा गया है.

अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए स्मृति इरानी ने कहा कि मंगलवार को ही उन्होंने कहा था कि भ्रष्टाचार मतलब देश के साथ ग़द्दारी, तो क्या अरविंद केजरीवाल सत्येंद्र जैन को बचा कर देश के ग़द्दार को पनाह दे रहे हैं.

स्मृति इरानी के 10 सवाल

  1. सत्येंद्र जैन ने चार शेल कंपनियों के ज़रिए 16 करोड़ 39 लाख रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की. हवाला ऑपरेटर की मदद से साल 2010 से 2016 तक ये मनी लॉन्ड्रिंग की गई.
  2. सत्येंद्र जैन ने ख़ुद डिक्लेयर किया कि उन्होंने 16 करोड़ 39 लाख मनी लॉन्ड्रिंग की. इनकम डिस्क्लोजर 2016 के अंतर्गत जिसके माध्यम अंकुश जैन और वैभव जैन बने.
  3. प्रिंसिपल कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स ने कहा कि 16 करोड़ 39 लाख काले धन के असली मालिक ख़ुद सत्येंद्र जैन हैं, ना कि वैभव जैन और अंकुश जैन.
  4. हाई कोर्ट की डिविजन बेंच ने 21 अगस्त 2019 के अपने आदेश में इस बात की पुष्टि की कि सत्येंद्र जैन ने 16 करोड़ 39 लाख रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की. अगर केजरीवाल जी के पास कोर्ट के इस आदेश की कॉपी नहीं है तो हम उन्हें भेज सकते हैं.
  5. सत्येंद्र जैन शेल कंपनियों के मालिक हैं. उनका नाम है इंडो मेटल इंडेक्स प्राइवेट लिमिटेड,अकिंचन डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्युशन प्राइवेट लिमिटेड, मंगल यत्न प्राइवेट लिमिटेड. ये कंपनियां वो अपनी पत्नी के साथ शेयर होल्डिंग के जरिए कंट्रोल करते हैं.
  6. सत्येंद्र जैन ने 200 बीघा ज़मीन कराला, निज़ामपुर, बुधम, नॉर्थ और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के इलाक़े में अनऑथराइज्ड कॉलोनी के आसपास ली है.
  7. जहां 200 बीघा जमीन ली गई है क्या वहाँ कॉलोनियों को अथॉराइज किया जाएगा.
  8. सत्येंद्र जैन प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत चार्ज़शीट में मुख्य अभियुक्त हैं.
  9. 16 करोड़ 39 लाख मनी लॉन्ड्रिंग की जो इनकम है, उस पर डिपार्टमेंट टैक्स लगाए. ये प्रस्ताव स्वयं सत्येंद्र जैन की कंपनियों का था
  10. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि भ्रष्टाचार मतलब देश के साथ ग़द्दारी. केजरीवाल जी मेरा आख़िरी सवाल है कि क्या आप देश के ग़द्दार को पनाह दे रहे हैं.

स्मृति ईरानी के जवाब में संजय सिंह ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आरोपों का जवाब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिया है. उन्होंने कहा कि संवेदनशील मुद्दों से देश का ध्यान भटकाने के लिए सत्येंद्र जैन की झूठे मामले में गिरफ्तारी की गई है.

उन्होंने कहा, “आठ साल से ईडी सो रही थी. ठीक हिमाचल के चुनाव से पहले हिमाचल के प्रभारी सत्येंद्र जैन को क्यों उठाती है? आठ सालों में सात बार सत्येंद्र जैन ईडी के सामने पेश हो चुके हैं. ईडी को एक बार भी उनकी गिरफ्तारी की ज़रूरत क्यों महसूस नहीं हुई. जैसे ही सत्येंद्र जैन हिमाचल प्रदेश के इंचार्ज बनाए जाते हैं, जैसे ही केजरीवाल जी की बड़ी रैलियां होती हैं तो झूठा केस बनाकर पुराने मामले में सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी कर ली जाती है.”


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन