राजधानी दिल्ली में पार्कों, सड़कों समेत तमाम पब्लिक प्लेसेस पर शराब पीने वालों की अब खैर नहीं



दिल्ली : राजधानी में पार्कों, सड़कों समेत तमाम पब्लिक प्लेसेस पर शराब पीने वालों की अब खैर नहीं है. ऐसे लोगों के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस सख़्ती बरत रही है. राजधानी में शनिवार और रविवार को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान में दिल्ली के बाहरी जिले में कुल 607 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली आबकारी अधिनियम की धारा 40ए के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि पब्लिक प्लेसेस पर शराब के सेवन पर लगाम लगाने और शराब से जुड़े अपराधों को कम करने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों को एक स्पष्ट संदेश देने के लिए ये अभियान चलाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि सार्वजनिक रूप से शराब पीने से अक्सर उपद्रव होता है और क्षेत्र की शांति भंग होती है. उन्होंने कहा कि अपराधी अक्सर शराब पीने के बाद परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों और पत्नियों के साथ झगड़ा करते हैं और नशे में अपराध करते हैं. 

बाहरी जिले के अधिकार क्षेत्र में सभी 10 स्टेशनों पर सार्वजनिक रूप से शराब पीने वालों के खिलाफ ये वीकेंड अभियान चलाए जा रहे हैं. अभियान के सकारात्मक नतीजे मिले हैं क्योंकि वीकेंड के दौरान घरेलू हिंसा और शराब के नशे में झगड़ों के संबंध में पीसीआर कॉलों की संख्या में कमी देखी गई है. सार्वजनिक रूप से अवैध शराब की बिक्री और शराब पीने पर रोक लगाने के लिए पेट्रोलिंग तेज करने के भी विशेष निर्देश दिए गए हैं.

द भारत खबर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन