मनी लॉन्ड्रिंग केस में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से मिली राहत



दिल्ली : कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली की आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली की विशेष CBI कोर्ट ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ाने से इंकार कर दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि न तो उन्हें पेश किया गया और न ही कानूनी रूप से अदालत के सामने उन्हें पेश किया गया.

इसका कारण जैन का अस्पताल में भर्ती होना है.कोर्ट ने ED को दिया यह आदेशस्पेशल सीबीआ कोर्ट ने ईडी को आदेश देते हुए सत्येंद्र जैन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने को कहा है. कोर्ट ने ईडी से कहा कि अगर सत्येंद्र जैन को प्रत्यक्ष रूप से पेश नहीं किया जा सकता तो उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए. 

दरअसल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबियत बिगड़ गई थी. उनके ऑक्सीजन लेवल में गिरावट आ गई थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा था. 

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 30 मई को गिरफ्तार किया था. फिलहाल सत्येंद्र जैन न्यायिक हिरासत में हैं.

द भारत खबर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन