शराब के शौक़ीनों के लिए Good News, यहां आपको 10 मिनट में मिलेगी होम डिलीवरी



कोलकाता: शराब के शौकीनों के लिए Good News है. हैदराबाद के एक स्टार्टअप ने कोलकाता में सिर्फ 10 मिनट के अंदर लोगों तक शराब की डिलीवरी (Liquor Supply) करने की सेवा शुरू की है. यह सेवा अभी सिर्फ शहर के लिए शुरु की गई है. 

इनोवेंट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित ब्रांड बूजी (Booozie) ने एक बयान में यह सेवा शुरू करने की जानकारी दी है. स्टार्टअप का दावा है कि कोलकाता में वो किसी भी व्यक्ति के पास सिर्फ 10 मिनट में शराब (liquor delivery) पहुंचाएंगे. इसी के साथ यह स्टार्टअप 10 मिनट के भीतर शराब (Liquor Home Supply) पहुंचाने की पेशकश करने वाला देश का पहला ऑनलाइन मंच बना है.


स्टार्टअप ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि इस त्वरित आपूर्ति सेवा के लिए उसे पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी मिल गई है. बूजी एक आपूर्ति एग्रीगेटर मंच है जो शराब की नजदीकी दुकानों से उत्पाद लेकर उपभोक्ता के पास पहुंचाता है

कंपनी ने कहा कि इस त्वरित सेवा के लिए नवाचारी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का भी इस्तेमाल किया जाता है. बूजी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेकानंद बलिजेपल्ली ने बताया कि प्रौद्योगिकी के उन्नत इस्तेमाल से शराब आपूर्ति और उपयोग से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई है.

ऐसे काम करता है स्टार्टअप?

हैदराबाद के स्टार्टअपबूजी' को कोलकाकता में लोगों के घर तक शराब पहुंचे की मंजूरी मिल गई है. इस स्टार्टअप के जरिये जो लोग शराब (Liquor Home Delivery) मंगवाएंगे उनको उसी एरिया के नजदीकी शराब दुकान से शराब लेकर बूजी के डिलिवरी व्वॉय लोगों के तक शराब की आपूर्ति करेंगे

इससे लोगों को शराब की दुकान में नहीं आना पड़ेगा और उनके किराये के पैसे भी बचेंगें. साथ ही स्टार्टअप के जरिए लोगों को रोजगार मिल सकेगा.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन