सत्येंद्र जैन मंत्री रहेंगे लेकिन उनके पास अब कोई मंत्रालय नहीं रहेगा, केजरीवाल ने इस नेता को दी ज़िम्मेदारी



नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की गिरफ़्तारी के बाद अब दिल्ली सरकार ने मंत्रालयों का भार उनके उपर से हटा दिया है. हालाँकि सत्येंद्र जैन मंत्री बने रहेंगे लेकिन उनके पास अब कोई विभाग नहीं होगा. 

जानकारी के मुताबिक़ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके मंत्रालयों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को आवंटित किया गया है. मनीष सिसोदिया अब स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, यूडी, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल मंत्रालय संभालेंगे

सिसोदिया के पास अब 18 विभागों की जिम्मेदारी होगी. सत्येंद्र जैन फिलहाल मंत्री बने रहेंगे, लेकिन उनके पास कोई मंत्रालय नहीं होगा.


शुक्रवार को होगी सुनवाई


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी (ED) हिरासत की निचली अदालत की शर्त को ED ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. ED की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगी. ED ने दिल्ली HC में याचिका दाखिल कर कहा कि जैन की कस्टडी में पूछताछ के दौरान जैन के वकील की मौजूदगी से जैन की ED कस्टडी का कोई मतलब नहीं रह जाएगा.

9 जून तक ईडी कस्टडी में जैनदिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी कस्टडी में भेजा है. कोर्ट ने जैन के वकील के आग्रह पर वकील को हिरासत में पूछताछ के दौरान मौजूद रहने की इजाज़त दी थी और कहा था कि पूछताछ की प्रक्रिया को देख सकते हैं लेकिन सुन नहीं सकते है


हालाँकि स्पेशल कोर्ट के इस फ़ैसले ख़िलाफ़ ईडी ने अब हाईकोर्ट का रुख़ किया है. ईडी का कहना है इससे उनकी जाँच में बाधा आ रही है. 


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन