दिल्ली के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल प्रदेश तबादला

 


दिल्ली : दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस पति-पत्नी का गुरुवार शाम तबादला कर दिया गया है. IAS संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख तो उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा को अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर कर दिया गया है. इस मामले पर गुरुवार शाम मुख्य सचिव ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


वहीं इस बीच पूर्व आईपीएस किरण बेदी ने महज़ ट्रांसफ़र किए जाने पर सवाल किए हैं. किरण बेदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि ‘अगर आईएएस के स्टेडियम में कुत्ता घुमाने की घटना को सही पाया गया तो उन्हें दूसरे केंद्र शासित प्रदेश क्यों भेजा जा रहा है? उन्हें फैसला आने तक छुट्टी पर क्यों नहीं भेजा जा रहा. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सिविल सेवा के पद गंभीर लोगों के लिए है’.


वहीं आईएएस अफसर संजीव खिरवार ने अपने उपर लगे आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने ये तो कबूला था कि वो कभी-कभी कुत्ते को वहां टहलाने लेकर जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार किया था कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस में रुकावट आती है.


आपको बता दें कि IAS अधिकारी संजीव खिरवार 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे. उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते थे. साथ ही, वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी थे. खिरवार ने बी-टेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग किया हुआ है. इकोनॉमिक्स में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल है. उन्होंने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था.


द भारत खबर यू ट्यूब चैनल पर देखें 'आज' की दिल्ली की 'टॉप टेन' न्यूज

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन