हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, राज्य में प्रियंका गांधी की टीम होगी तैनात

 


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है और पार्टी ने इस बार हर जिले में एक राष्ट्रीय सचिव देने का फैसला किया है. इन सब चीजों के बीच खास बात ये सामने आई है कि 12 जिलों में राष्ट्रीय सचिव रखे जाएंगे उनमें से एक तिहाई प्रियंका गांधी की टीम के होंगे. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में कांग्रेस की सत्ता में वापसी के मकसद से प्रियंका गांधी ने अपनी टीम से सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी है. शनिवार को हुई एआईसीसी की मीटिंग में तय हुआ कि पार्टी को मजबूत बनाने के लिए हर जिले में राष्ट्रीय सचिव की तैनाती की जाए.

राष्ट्रीय सचिव के लिए दीपिका पांडे, चंदन यादव, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, विकास उपाध्याय, विजय सिंग्ला और चेतन चौहान के नाम सामने आये हैं. इन सभी राष्ट्रीय सचिवों को एक हफ्ते के अंदर काम शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं. राजस्थान के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर के बाद इन लोगों को पार्टी की तरफ से ये काम दिया गया है.

बताया जा रहा है कि जिस तरह प्रियंका गांधी के साथ यूपी में काम कर चुके 4 नेताओं को हिमाचल प्रदेश में लगाया गया है उससे साफ है कि पहाड़ी राज्य की सत्ता में वापसी के कांग्रेस के मिशन पर प्रियंका गांधी का खास फोकस होगा. इसके संकेत इससे भी मिलते हैं की कांग्रेस नेतृत्व ने प्रदेश संगठन में फेरबदल कर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. 

आम आदमी पार्टी बढायेगी मुश्किलें

बताते चले कि पिछले साल हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी को जोर का झटका दिया था. यहां मंडी लोकसभा के साथ साथ 3 विधानसभा की सीटों पर जीत हासिल की थी. अब देखने वाली बात होगी कि उपचुनाव में मिली इस जीत को कांग्रेस बरकरार रख पाती है या नहीं. क्योंकि इस बार चुनावी रण में आम आदमी पार्टी भी कूद गई है और अरविंद केजरीवाल राज्य का दौरा कर रहे हैं. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन