मूसेवाला हत्या मामले में सीएम भगवंत मान बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं, कांग्रेस बोलीं- तुरंत इस्तीफा दें



ब्रेकिंग न्यूज़ : पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब में मामला गरम हो गया है. कांग्रेस और बीजेपी ने पंजाब में कानून व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान का इस्तीफा मांग लिया है. सीएम भगवंत मान ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवाने की बात कही है.


पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक ट्वीट में दुख व्यक्त करते हुए लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। उन्होंने लिखा, “सिद्धू मूसेवाला की हत्या से मैं बहुत दुखी और स्तब्ध हूं। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं। सभी से शांती बनाए रखने की अपील करता हूं।”


इसके साथ ही दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आश्वासन देते हुए कहा है कि मैंने पंजाब के CM से बात की है, दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवायी जाएगी। मेरी सबसे विनती है कि सब लोग हौसला रखें और शांति बनाए रखें.


उधर कांग्रेस और बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई हैं. दरअसल पंजाब की भगवंत मान सरकार ने एक दिन पहले ही सिद्धू मूसेवाला समेत 424 वीआईपी की सुरक्षा हटा दी थी. ऐसे में अब बीजेपी और कांग्रेस ने AAP सरकार पर सवाल उठाए हैं. राज्यसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पंजाब सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लोकप्रिय गायक और युवा कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या दुखद घटना है. इससे पता चलता है कि पंजाब की कानून-व्यवस्था कैसी है. मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद उन्हें मार दिया गया.


कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मूसेवाला की हत्या पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं. उनके चाहने वालों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं.


वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या से दुखी हूं. आम आदमी पार्टी की सरकार ने नैतिक अधिकार खो दिया है. इसे खारिज किया जाना चाहिए. 


विधानसभा में नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मूसेवाला की हत्या से पंजाब में कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है. सीएम भगवंत मान को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनके पास ही गृह विभाग का प्रभार है.


पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता बलबीर सिंह सिद्धू ने भी मुख्यमंत्री भगवंत मान का इस्तीफा मांगते हुए कहा है कि पंजाब में, सरकार जैसी कोई चीज नहीं रह गई है. राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. इसकी जिम्मेदारी लेते हुए भगवंत मान को सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.


द भारत ख़बर


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन