भारत में नहीं थम रही कोरोना की रफ़्तार, दिल्ली में डराने वाली तस्वीर



नई दिल्ली: भारत में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार तेज़ी बरकरार है. देश में लगातार तीसरे दिन भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आँकड़ों के मुताबिक़ भारत में बीते एक दिन में 3 हज़ार से ज़्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए. 

आँकड़ों के मुताबिक़ भारत में बीते 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना वायरस के 3303 नए मामले आए हैं. जबकि इस दौरान कोरोनावायरस के 2 हज़ार 563 मरीज़ ठीक हुए हैं और 39 मरीज़ों की मृत्यु हुई.

देश में अब तक कोरोनावायरस से होने वाली मौत का कुल आंकड़ा 5 लाख 23 हज़ार 693 हो गया है और सक्रिय मामले भी बढ़कर 16,980 हो गए हैं.

हाल ही में पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के बढ़ने को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक की थी. लेकिन अभी भी दूसरी और तीसरी लहर के दौरान जो कोरोना टेस्टिंग होती थी वो अब काफ़ी कम है. अगर टेस्टिंग बढ़ती है तो कोरोना के मामलों में और भी तेज़ी आ सकती है.

दिल्ली में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना रिकॉर्ड टूट गया है. आज राजधानी में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आ गए हैं. एक शख्स की मौत भी हुई है. संक्रमण दर 4.5% पर पहुंच गया है. कल दिल्ली में कोरोना के 1204 मामले दर्ज किए गए थे. ऐसे में एक दिन के अंदर में फिर बड़ा उछाल देखने को मिला है

बुधवार के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में कुल 30346 कोरोना टेस्ट किए गए थे. कुछ दिनों की तुलना में ये नंबर ज्यादा बड़ा माना जा सकता है. लेकिन फिर भी दिल्ली का संक्रमण दर 4 फीसदी से ऊपर बना हुआ है. 

सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि टेस्ट और ट्रेस पर पूरा जोर दिया जा रहा है. टीकाकरण अभियान को भी रफ्तार देने का प्रयास लगातार जारी है.

एक्सपर्ट और IIT कानपुर का कहना है कि जून में कोरोना वायरस की चौथी लहर आ सकती है. ऐसे में राज्यों और केंद्र सरकार को और ज़्यादा सतर्कता बरतने की ज़रूरत है. 

आपको बता दें की कोरोनावायरस की लहर को आईआईटी कानूपुर के अब तक के सभी अनुमान सही साबित हुए है. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन