दिल्ली में कोरोना की लहर हुई और तेज़, बीते 24 घंटे में 100 नए कंटेनमेंट जोन


नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ़्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है. पिछले 6 दिनों से दिल्ली में एक हज़ार से ज़्यादा मामले सामने रहे है. यह मामले पूरे भारत के कोरोनावायरस के मामलों के 40 फ़ीसदी से ज़्यादा है. ऐसे में दिल्ली वालों के लिए काफ़ी मुश्किलें हो सकती है

राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक़ बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए. संक्रमण दर 4.50% हो गई है. इससे पहले मंगलवार को 1,204 नए मामले सामने आए थे. 

दिल्ली में जैसे जैसे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं दिल्ली में वैसे-वैसे कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है. कंटेनमेंट जोन का मतलब ये होता है कि अगर कहीं पर कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस भी आता है, तो उस कॉलोनी या मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता है. 

बीते 24 घंटे में राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 से ज्यादा बढ़ गई है. मंगलवार को दिल्ली में 796 कंटेनमेंट जोन थे, जिनकी संख्या बुधवार को बढ़कर 919 पहुंच गई. 

ऐसे में अब दिल्ली में कोरोना वायरस की टेस्टिंग फिर से बढ़ने लगी है. माना जा रहा है कि जैसे-जैसे कोरोना की टेस्टिंग बढ़ती रहेगी कोरोना की रफ़्तार और तेज़ी हो सकती है. बीते 24 घंटे में टेस्टिंग की बात करे तो 30 हज़ार से ज़्यादा लोगों की टेस्टिंग की गई.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन