Punjab News: पंजाब के सरकारी स्कूलों की छात्राएं जाएंगी जापान, 10 से 16 दिसंबर तक वहां रहेंगी

 

पंजाब के सरकारी स्कूलों में 11वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही आठ छात्राओं का चयन जापान दौरे के लिए हुआ है। वे जापान एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत 10 से 16 दिसंबर तक जापान में रहेंगी। शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि ये छात्राएं इस समय साइंस ग्रुप की पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने इन छात्राओं को वहां पर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए चुने जाने पर बधाई दी। साथ ही उम्मीद जताई है कि अन्य विद्यार्थियों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी। 

इन छात्राओं को चुना गया

प्रोग्राम के लिए चुनी गईं छात्राओं में स्कूल ऑफ एमिनेंस मानसा की छात्रा हरमनदीप कौर, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल भवानीगढ़ की जसमीत कौर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मॉडल टाउन पटियाला की संजना, मेरिटोरियस स्कूल बठिंडा की सपना, स्कूल ऑफ एमिनेंस कपूरथला की छात्रा निशा रानी, मेरिटोरियस स्कूल फिरोजपुर की छात्रा गुरविंदर कौर, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मौड़ मंडी की दीपिका और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रंधावा मसंदां जालंधर की छात्रा ख्वाहिश शामिल हैं।

पहले दिल्ली में होगा ओरिएंटेशन प्रोग्राम

इस टूर के लिए चुनी गईं छात्राओं का सारा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। वहीं, आठ दिसंबर को ये छात्राएं दिल्ली जाएंगी। वहां पर एनसीईआरटी कैंपस में इनका ओरिएंटेशन प्रोग्राम होगा। छात्राओं को कहा गया है कि वे गर्म कपड़े ज्यादा लेकर साथ जाएं, क्योंकि जापान में इस समय ठंड का मौसम है। वहीं, जापान में ज्यादातर उबला हुआ खाना मिलता है। ऐसे में विद्यार्थी अपने साथ मटि्ठयां, बिस्कुट और न खराब होने वाले बेकरी पदार्थ ले जा सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन