Punja News : डेरा बाबा नानक में 91,000 रुपए रिश्वत लेता राजस्व पटवारी गिरफ़्तार

Punja News


चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी अपनी मुहिम के दौरान आज जि़ला गुरदासपुर की तहसील डेरा बाबा नानक के राजस्व हलका पुराना वाहला में तैनात राजस्व पटवारी सतिन्दरपाल सिंह को 91,000 रुपए रिश्वत लेने के दोष अधीन काबू किया है।  


इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गाँव धारोवाली के निवासी उपरोक्त राजस्व कर्मचारी को इकबाल सिंह निवासी गाँव पन्नवां झांगी, जि़ला गुरदासपुर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने इस सम्बन्धी मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी।  


अधिक विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में दोष लगाया कि उक्त पटवारी ने उसकी और उसके लडक़े की ज़मीन का इंतकाल करने के बदले उनसे तीन किश्तों में 61000, 20000 और 10000 रुपए लिए हैं। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की रकम सम्बन्धित पटवारी के साथ हुई बातचीत भी रिकॉर्ड की है जोकि सुबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी गई।  


प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस रेंज अमृतसर ने शिकायत की पड़ताल के उपरांत दोषी राजस्व कर्मचारी को शिकायतकर्ता से 91,000 रुपए की रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाए जाने पर गिरफ़्तार कर लिया है।  


इस सम्बन्धी दोषी पटवारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन