Uttar Pradesh: योगी सरकार का हलाल सर्टिफिकेशन पर बड़ा एक्शन, स्टेट में हलाल सर्टिफाइड उत्पादों पर लग सकता है बैन




UP की कैपिटल लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में हलाल सर्टिफिकेशन जारी कर धंधा करने वाली कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उत्तर-प्रदेश में खाने-पीने और ब्यूटी उत्पादों को बिना किसी अधिकार के ग़ैरक़ानूनी ढंग से 'हलाल सर्टिफिकेट' देने के गोरख धंधे पर यूपी सरकार नकेल कसने जा रही है। प्रदेश में इस पर प्रतिबंध लग सकता है। \


मजहब की आड़ लेकर एक धर्म विशेष को बदनाम करना और दूसरे धर्मों के बीच घृणा पैदा करने इस घटिया कोशिश का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। संदेह है कि कूटरचित दस्तावेजों का सहारा लेकर हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर इकट्ठा हो रही अवैध कमाई से आतंकवादी संगठनों व राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को फंडिंग की जा रही है। वहीं अब लखनऊ कमिश्नरेट में FIR भी दर्ज की गई है।

FIR के मुताबिक, हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई, जमीयत उलेमा हिन्द हलाल ट्रस्ट दिल्ली, हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया मुम्बई, जमीयत उलेमा महाराष्ट्र मुम्बई आदि द्वारा एक धर्म विशेष के कस्टमरस को मजहब के नाम से कुछ पदार्थों पर हलाल प्रमाणपत्र जारी कर उनकी ब्रिकी बढ़ाने के लिए आर्थिक लाभ लेकर गै़रकानूनी कारोबार चलाया जा रहा है। इन कंपनियों के पास किसी उत्पाद को प्रमाण पत्र देने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी कम्पनियों द्वारा कूटरचित प्रमाण पत्र तैयार कर आर्थिक लाभ लेकर कई कम्पनियों को हलाल प्रमाण पत्र इशू किया जा रहा है। यह सामाजिक वैर-भाव को बढ़ाने वाला तो है ही लोगों की आस्था के साथ कपट भी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन