Delhi: नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने छलांग लगाकर युवक ने दी जान, अवसाद से ग्रस्त था चल रहा था इलाज



Nazafgarh, Delhi: दिल्ली के नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन पर सोमवार सुबह एक युवक ने मेट्रो के सामने छलांग लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान मनीष कुमार (31) के रूप में हुई है। पूरी घटना CCTV में कैद हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच में पता चला कि युवक Depression में था और उसका इलाज चल रहा था। CCTV कैमरे की जांच की। पता चला कि प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने के बाद मनीष नीचे उतरकर ट्रैक पर लेट गया। इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद भी ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 

घटना के बाद ट्रेन में सवार लोगों को नीचे उतार कर ट्रेन को आगे कर ट्रेक से मनीष के शव को हटाया गया। इसकी वजह से ट्रेन का परिचालन आधे घंटे तक बाधित रहा। द्वारका की ओर जाने वाले लोगों दिक्कत का सामना करना पड़ा।

युवक अपने माता-पिता, पत्नी और बेटी के साथ प्रेम नगर नजफगढ़ इलाके में रहता था। वह रुद्र प्रयाग उत्तराखंड में लाइब्रेरियन के पद पर कार्यरत था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह 9.26 बजे पुलिस को नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन पर एक युवक के ट्रेन के सामने छलांग लगाकर जान देने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। 

तब तक युवक की मौत हो चुकी थी और मेट्रो स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ और मेट्रो कर्मी युवक के शव को ट्रैक से निकाल कर पास के अस्पताल में पहुंचा चुके थे। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करने के बाद उसके पिता कृष्ण गुलिया से खुदकुशी के कारणों के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि मृतक का Depression में था और उसका इलाज चल रहा था। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन