Kanpur, Uttar Pradesh: 10वीं के नीलेंद्र की क्लास में सहपाठी द्वारा हत्या वेबसीरीज़ मिर्ज़ापुर की तर्ज पर, गुड्डू भइया कैरेक्टर से प्रभावित था आरोपी, 4 बार देखी ये वेबसीरीज

 


Uttar Pradesh: कानपुर के बिधनू की गंगापुर कॉलोनी के  प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 10 के नीलेंद्र की हत्या उसके ही सहपाठी द्वारा की गई। हत्या में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। हत्या का आरोपी छात्र आपराधिक घटनाओं पर बनी वेबसीरीज का शौकीन है। उसने OTT प्लेटफार्म पर मिर्जापुर वेबसीरीज को चार बार देखा। और आरोपी वेबसीरीज के गुड्डू भइया कैरेक्टर से बहुत प्रभावित था। आरोपी वेबसीरीज मिर्जापुर के गुड्डू भइया की तरह सरेआम कत्ल करके दहशत फैलाना चाहता था। सभी से झगड़ने की आदत की वजह से उसके घरवाले भी आरोपी को साथ नहीं रखना चाहते थे।

 

पुलिस की मानें तो आोरपी गुड्डू कैरेक्टर कीन तरह ही खुलेआम कत्ल करके इलाके में दहशत फैलाना चाहता था। मूलरूप से महाराजपुर, रूमा के लालापुर गांव का रहने वाला आरोपी अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। माता-पिता के प्यार में इस कदर बिगड़ा कि छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने लगा।


ACP घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि उसकी लड़ाई-झगड़े की आदत से तंग आकर परिजनों ने उसे उसके फूफा के पास गंगापुर भेजा था। यहां भी वह नहीं सुधरा। कभी फूफा के मोबाइल तो कभी दोस्त का मोबाइल लाकर अक्सर रात-रातभर वेबसीरीज देखा करता था। 


वेबसीरीज़ का आरोपी पर इतना असर था कि वह अपने स्कूल के दोस्तों पर भी जरा सी बात पर हाथ उठा देता था। उसको जानने वालों की मानें तो उसे गुड्डू पंडित के डायलॉग भी बोलते सुना। 

 

वेबसीरीज में जैसे गुड्डू भइया सरेआम शुक्ला को हिंदी वर्णमाला का पाठ पढ़ाते हुए गोली मार देता है, ठीक उसी तरह से वह सरेआम नीलेंद्र की भी चाकू से गोदकर हत्या करना चाहता था। सोमवार को जैसे ही उसे मौका मिला, उसने उसी अंदाज में नीलेंद्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।


आरोपी छात्र को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं था। नीलेंद्र पर चाकू से कई बार वार करने के बाद वह मौके पर ही हाथ में चाकू लिए खड़ा रहा। उसके चेहरे, हाथ और कपड़े नीलेंद्र के खून से सन चुके थे।

इसके बाद भी उसके चेहरे पर कोई दहशत देखने को नहीं मिली, जबकि कक्षा में मौजूद अन्य छात्र-छात्राओं में चीख पुकार मच गई। इतना सब होने के बाद भी उसने मौके से भागने तक का प्रयास नहीं किया।


पढ़ाई लिखाई में मन न लगने और आए दिन किसी न किसी से झगड़ने से परेशान होकर परिजनों ने उसे लखनऊ में रहने वाले उसके चाचा के पास भेजा दिया। वहां भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। चाचा के रोकने टोकने पर उन पर हावी होने लगा। इसके बाद उन्होंने भी छात्र को साथ रखने से मना कर दिया। दो साल पहले बिधनू निवासी छात्र के फूफा उसे साथ ले आए। फूफा बोले कि वह उसे अफसर बनाना चाहते थे, लेकिन वह अपराधी बन गया।पुलिस के मुताबिक आरोपी छात्र से पूछताछ में वेबसीरीज़ का प्रभाव का पता चलता है। आरोपी को बच्चों की कोर्ट में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेजा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन