Tata ने लॉन्च की गजब की इलेक्ट्रिक साइकिल, 10 पैसे प्रतिकिमी का खर्च और फट से होगी चार्ज


 

दिल्ली : टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्ट्राइडर (Stryder) ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने आकर्षक लुक और पावरफुल बैटरी पैक से लैस इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती कीमत 26,995 रुपये तय की है. कंपनी का दावा है कि, कम दूरी के लिए डेली ड्राइव के तौर पर इस साइकिल का इस्तेमाल बेहद ही किफायती साबित होगा.

बिना पैडल के इसकी अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा है, सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक साइकिल पैडल असिस्ट के साथ तकरीबन 30 किलोमीटर तक की रेंज देती है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ़ 3 से 4 घंटे का वक़्त लगता है. 

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 36-वोल्ट/6 एएच बैटरी से पैक किया गया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि ये बैटरी 216 Wh का पावर जेनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि ये साइकिल हर तरह के रोड कंडिशन्स में आरामदेह सफर प्रदान करती है. स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस में पुरानी ज़ीटा ई-बाइक की तुलना में बड़ा बैटरी पैक दिया गया है.

स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस एक स्टील हार्डटेल फ्रेम पर बनाया गया है जो कि स्मूथ और आधुनिक डिजाइन के साथ आता है. यह पावरफुल ऑटो-कट ब्रेक से लैस है और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है.

कंपनी का दावा है कि, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को चार्ज करने में जो इलेक्ट्रिसिटी कंज्यूम होगी उस आधार पर इसकी रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रतिकिमी है. इसमें स्टील का बना हुआ MTB टाइप ओवरसाइज़्ड हैंडलबार और SOC डिस्प्ले भी मिलता है. इसके डिस्प्ले पर बैटरी रेंज, टाइम जैसी कई जानकारियां डिस्प्ले होती हैं.

कंपनी Stryder Zeeta Plus इलेक्ट्रिक साइकिल के बैटरी पैक और मोटर पर 2 साल और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी दे रही है. ये साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक के हाइट वालों के लिए बेहतर है. इसकी पेलोड क्षमता तकरीबन 100 किलोग्राम है.

द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन