Delhi-NCR:सीमा हैदर और सचिन को कोर्ट मे मिली जमानत, कोर्ट में वकील ने किया बड़ा खुलासा, दोनों नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में कर चुके हैं शादी


Delhi-NCR News: प्यार के लिए सरहद पार के प्यार को न्यायालय से राहत मिली है। पाकिस्तान से रबूपुरा आकर रहने वाली सीमा हैदर, उसके प्रेमी पबजी पार्टनर सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल को जमानत दे दी है। उनके वकील का कहना है कि सीमा ने नेपाल से भारत की सीमा में प्रवेश किया है। सीमा और सचिन नेपाल काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में विवाह कर चुके हैं और सीमा पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है। वकील की दलील और बहस सुनने के बाद जेवर सिविल कोर्ट जूनियर डिविजन न्यायाधीश नाजिम अकबर ने बृहस्पतिवार को सचिन के पिता नेत्रपाल और शुक्रवार को सचिन व सीमा हैदर को पता न बदलने व देश न छोड़ने की शर्त पर जमानत दे दी है।

पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर पबजी गेम से पहचान और फिर वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद 13 मई नेपाल के रास्ते बस में सवार होकर पाकिस्तान से भारत में आ गई थी। इसके बाद से सीमा रबूपुरा के आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन मीणा के साथ रह रही थी। पुलिस को जब पाकिस्तान की महिला के अवैध रूप से भारत में आने व रहने की सूचना मिली तब तक सचिन, सीमा चार बच्चों को लेकर भाग गए। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा और सचिन, उसके पिता नेत्रपाल व सीमा को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। 

कोर्ट के आदेश पर तीनों को जेल भेजा गया। न्यायालय ने बच्चों की आयु कम होने के कारण उनकी मां सीमा के साथ जेल भेजा था। सीमा हैदर और सचिन की जमानत याचिकर पर सुनवाई कर वकील उनके प्यार, सीमा के चार बच्चों और सीमा की सुरक्षा का हवाला दिया। इसके बाद न्यायालय ने दोनों को जमानत दे दी।

धोखाधड़ी की धारा लगाने की तैयारी में थी पुलिस सीमा और सचिन के पास से पुलिस ने तीन आधार कार्ड बरामद किए थे। बताया गया है कि ये आधार कार्ड फर्जी बनाये गए थे। इन आधार कार्ड में एडिट कर सीमा को सचिन की पत्नी आदि बताया गया था। इसके चलते पुलिस इस मामले में धोखाधड़ी की धारा भी लगाने की तैयारी में थी। इसके अलावा पुलिस द्वारा लगाई गई द पासपोर्ट एक्ट की धारा-3,4,5 को भी केस से हटा दी गई थी। 

सचिन और सीमा एक दूसरे से प्यार करते हैं। उन्होंने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कस्में खाई हैं। सचिन और सीमा जब मार्च में जब काठमांडू गए थे, उस दौरान ही उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर ली थी। इसके बाद सीमा ने नेपाल सीमा से भरत की सीमा में प्रवेश किया है। सीमा ने साफ कहा है कि वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहती। ऐसे में सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा। सीमा ने सचिन के साथ रहने की इच्छा जाहिर की है। कोर्ट ने पहले सचिन के पिता और फिर सचिन व सीमा हैदर को जमानत दे दी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन