Delhi Flood News: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, कहा- पीड़ितों को मुआवजा दिलाएगी कांग्रेस


New Delhi: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने गुरुवार को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया.  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें मदद और मुआवजे का आश्वासन दिया.इस दौरान उनके साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया भी रहे. अनिल कुमार ने पूर्वी दिल्ली में यमुना समीप मयूर विहार फेस वन, मेट्रो स्टेशन और दक्षिण दिल्ली के जैतपुर गांव विश्वकर्मा कॉलोनी, बदरपुर बार्डर का दौरा कर पीड़ितों से बातचीत की और वहां का जायजा लिया.

प्रभावित क्षेत्रों के दौरे करने के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में जरुरतमंद लोगों को खाना वितरित किया.चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लगे राहत शिविरों में प्रभावित लोगों को शुरुआत से ही दो वक्त का खाना, पानी और सुबह की चाय उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा जरुरतमंद लोगों को सूखा राशन, दवाईयां व अन्य जरुरी सामान भी उपलब्ध करा रही है। आज प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान लोगों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में जरुरतमंद लोगों को पका हुआ खाना वितरित किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस गरीबों को राशन वितरण करने का काम तब तक जारी रखेगी जब तक कि ये लोग अपने घरों में नही चले जाते।



 चौ. अनिल कुमार ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों को सरकार से मुआवजा दिलवाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सर्वे करके प्रभावित लोगों से एक फार्म भरवा रहे हैं, जिसमें उनकी पूरी जानकारी, परिवार में सदस्यों की संख्या व उनके हुए नुकसान का ब्यौरा लिखा जायेगा.

उन्होंने बताया कि अधिकतर बाढ़ पीड़ितों का ब्यौरा एकत्रित करके उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा तय उपयुक्त मुआवजा दिलाने के लिए दिल्ली कांग्रेस, दिल्ली के मुख्यमंत्री व संबधित विभाग को भेजेगी, ताकि यह गरीब लोग अपनी जीवन चर्या की पुनः शुरुआत कर सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता बाढ़ समीप क्षेत्रों में दुकानदारों, गोदाम, फेक्ट्री और वर्कशॉप मालिकों से भी उनके हुए नुकसान की जानकारी एकत्रित कर रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन