बच्चा तुतलाते हुआ बोला कैसे हुई पिता की मौत: पापा तो बुथाल था, ट्रेन से उतले औल दिर पले... फिर वो नहीं उठे


 

मोरादाबाद : मोरादाबाद स्टेशन पर दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई. 4 साल के बच्चे ने जब तुतलाते हुए अपने पिता की मौत की कहानी बताई तो सबकी आँखें नम हो गईं. बेटा बोला, ‘’पापा की तबीयत खराब थी, उन्हें बुखार हो रहा था। हम दवाई लेने दिल्ली जा रहे थे, मुरादाबाद स्टेशन पर पापा रेलगाड़ी से उतरे और गिर गए।’’ तोतली भाषा में लगभग इस तरह सोनू (45) के चार वर्षीय बेटे चेतन ने अपनी दुनिया उजड़ने का वाकया बयां किया।

45 साल का सोनू नाम का एक व्यक्ति बुधवार को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर मृत पाया गया था। उसके शव के पास दो अबोध बच्चे खड़े हुए थे और एक टक अपने पिताजी की डेडबॉडी की ओर देखे जा रहे थे। रेलवे चाइल्डलाइन के काउंसलरों ने बच्चों को काफी प्यार दुलार किया लेकिन वे एक शब्द नहीं बोले। एक की उम्र लगभग तीन साल, जबकि दूसरा बेटा चार साल का है। दोनों को मेडिकल कराने और बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने के बाद आश्रय गृह में रखा गया है।


दोनों मासूम बाल आश्रय गृह में अन्य 22 बच्चों के साथ रह रहे हैं। उन्हें अंदाजा नहीं है कि क्या खो गया है। आश्रय गृह संचालित करने वाली संस्था शोभना ग्रामोद्योग के काउंसलर विजय ने बताया कि दोनों बच्चे खाना कम खा रहे हैं, यह भी नहीं कह पा रहे कि हमें घर जाना है।


प्लेटफार्म पर मृत पाए गए सोनू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट गुरुवार को आ गई है। इसमें फेफड़ों के गंभीर संक्रमण व टीबी से मौत की पुष्टि हुई है। जीआरपी इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि मृतक के पास जो दवाई का पेपर मिला था। उस पर भी सरकारी अस्पताल अलीगढ़ का पता था। जबकि उसकी जेब से जो आधार कार्ड मिला था, उस पर अजमेरी गेट नई दिल्ली का पता लिखा है। बच्चों ने बताया कि उनके पिता (ईंट, रेत उठाकर देते थे) मजदूरी करते थे। इस आधार पर जीआरपी और चाइल्डलाइन की टीम को अलीगढ़ भेजा गया है। वहां से अब तक मृतक के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।


द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन