Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहावना, कई इलाकों में हुई बूंदाबांदी, गर्मी से लोगों को राहत

 



देश की राजधानी दिल्ली अचानक मौसम ने करवट ली। सोमवार दोपहर को दिल्ली-एनसीआर पहले धूल भरी आंधी चली और फिर बूंदाबादी हुई। अचानक मौसम में हुए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बता दें कि बीती रात भी दिल्ली में कई जगहों पर बारिश हुई थी। मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिन मौसम ऐसे ही सुहावना ही रहेगा। रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। 


30 मई तक बने रहेंगे बारिश के आसार
DDMA ने पहले ही अगले 24 घंटों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ गरज और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई थी। विभाग ने अभी 30 मई तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के उपमहानिदेशक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मई के महीने में सामान्य 30.7 मिमी बारिश होती है लेकिन अब तक 77.7 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि एक और पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे रहा है। मौसम का ऐसा मिजाज 31 मई तक बना रहेगा। इस कारण से तापमान भी 35-36 डिग्री के आसपास ही रहेगा।

गर्मी के साथ प्रदूषण का स्तर भी आया नीचे
दिल्ली-एनसीआर में मौसम के करवट लेने के बाद प्रदूषण का स्तर नीचे आ गया है। बारिश के चलते कई इलाकों का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मध्यम श्रेणी में पहुंच गया है। इससे दिल्ली-एनसीआर की हवा साफ हुई है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन